‘अख्तरुज्जमां’ की तलाश तेज, बांग्लादेश पुलिस इंटरपोल की लेगी मदद

बांग्लादेश सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद अनवारुल अजीम अनार के कथित हत्यारे अख्तरुज्जमां शाहीन की तलाश तेज हो गई है. बांग्लादेश भगोड़े मास्टरमाइंड को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगेगा. रविवार को ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) की जासूसी शाखा (डीबी) के प्रमुख मोहम्मद हारुन रशीद रविवार को ढाका से कोलकाता रवाना हुए. उन्होंने हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि भगोड़े हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए बांग्लादेश इंटरपोल से मदद मांगेगा.
बांग्लादेश में जेनाइदाह-4 क्षेत्र से तीन बार के सांसद और अवामी लीग की कालीगंज उप-जिला इकाई के अध्यक्ष अनवारुल अजीम अनार 12 मई को ढाका से कोलकाता में इलाज कराने के लिए गए थे, लेकिन अगले दिन से ही वह लापता हैं. कोलकाता में बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की थी.
सांसद की हत्या कर शव को कर दिया टुकड़े-टुकड़े
कोलकाता पुलिस ने जब जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हुआ कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई. फिर शरीर को टुकड़ों में काटकर अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया गया. अभी तक मृत सांसद का शरीर नहीं मिला है.
मोहम्मद हारुन ने कहा कि सांसद के बचपन के दोस्त शाहीन की स्वदेश वापसी के लिए पुलिस महानिरीक्षक के माध्यम से एक आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा. हारुन ने कहा कि जासूसी शाखा की टीम सबसे पहले कोलकाता में हत्या स्थल पर जाएगी. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार कसाई जिहाद से भी पूछताछ करेगी.
सोने की तस्करी को लेकर हुई थी अनबन
बांग्लादेश की एक अदालत ने सांसद अनार की नृशंस हत्या में कथित संलिप्तता के लिए तीन संदिग्धों को शुक्रवार को आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल सीआईडी अधिकारियों ने शनिवार को दावा किया कि हत्या के पीछे सोने की तस्करी संभावित कारण बताया है. ऐसा कहा जा रहा है कि सांसद अनार और उसके दोस्त, जो एक अमेरिकी नागरिक और उसका व्यापारिक भागीदार है, के बीच सोने की तस्करी को लेकर कथित अनबन अपराध का कारण हो सकती है.
बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने पहले अनार की हत्या में मुख्य संदिग्ध के रूप में एक व्यवसायी का नाम लिया था और कहा था कि उनका मंत्रालय कथित अपराध के लिए उसे पकड़ने और उस पर मुकदमा चलाने के लिए भारत और अमेरिका के साथ काम कर रहा था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *