अगर हेमा मालिनी ने न की होती शाहरुख खान के बालों में कंघी, बॉलीवुड को नहीं मिलता इतना बड़ा सुपरस्टार!

शाहरुख खान को आज बॉलीवुड का बादशाह, किंग खान और सुपरस्टार कहा जाता है. वो करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. लेकिन ये शोहरत उन्हें ऐसे ही नहीं मिली. उन्होंने इसे पाने के लिए काफी मेहनत की है. कामयाबी का क्रेडिट देने की जब भी बात आती है, शाहरुख हेमा मालिनी को जरूर याद करते हैं, क्योंकि पहली बार फिल्मों में काम करने का मौका उन्हें हेमा मालिनी से ही मिला था. उन्होंने इस बात का जिक्र कई बार किया है. इसके साथ ही वो याद करते हैं कि जब वो पहली बार उनसे मिले थे. तब हेमा मालिनी ने उनके बालों को संवारा था.
शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. साल 1989 में वो फौजी नाम के सीरियल में काम कर रहे थे. उसी वक्त हेमा मालिनी ने उन्हें फोन किया और मुंबई बुलाया. हालांकि जब हेमा मालिनी ने शाहरुख को फोन किया तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. उन्हें लगा कि कोई उनसे मजाक कर रहा है. फिर बाद में वो मुंबई आए और सबसे पहले हेमा मालिनी से मिलने गए.
हेमा मालिनी ने किया कंघा
शाहरुख खान ने ‘आप की अदालत’ में बताया था कि जब वो हेमा के घर गए, तो हेमा को उनके बाल पसंद नहीं आए. उन्होंने शाहरुख से कहा कि तुम्हें मेकअप करना होगा. इस पर शाहरुख ने उनसे कहा कि वो दिल्ली के लड़के हैं. मेकअप वेकअप के बारे में तो वो नहीं जानते. उन्होंने कहा, “इसके बाद हेमा जी खुद ने मेरे बालों में कंघा किया, तो जब हेमा जी ने खुद मेरे बाल बनाए मैंने तभी फैसला कर लिया था कि अब मुंबई नहीं छोड़ना. अब नहीं जाऊंगा यहां से.” इसके साथ ही शाहरुख ने ये भी बताया था कि उन्होंने हेमा से पूछा कि वो उन्हें फिल्म में क्यों लेना चाहती हैं. तब हेमा ने शाहरुख को बताया कि उन्हें उनकी लंबी नाक बहुत पसंद आई थी.
बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख खान ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ से पहले हेमा मालिनी की फिल्म ‘दिल आशना है’ को साइन किया था. लेकिन किसी वजह से ये फिल्म पहले रिलीज नहीं हो पाई थी. इस तरह से हेमा मालिनी ने शाहरुख खान को पहली बार फिल्मों में काम करने का मौका दिया था. हेमा मालिनी ने भी खुद बताया था कि शाहरुख को फौजी सीरियल में देखकर उन्होंने उन्हें पसंद कर लिया था, और शाहरुख को मुंबई बुलाया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *