अगले 12 महीने में लॉन्च होगी 7 सीटर 6 SUV, इन कंपनियों की होगी ये गाड़ी

बीते दो साल में ऑटो इंडस्ट्री में बूम देखने को मिला है. बेशक कोविड महामारी के दौरान ऑटो सेक्टर को मंदी का सामना करना पड़ा था, लेकिन जैसे ही कोविड का प्रकोप कम होना शुरू हुआ वैसे ही ऑटो इंडस्ट्री ने भी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी. बीते दो साल में देखें तो सभी कंपनी ने ठीक-ठाक कार लॉन्च की हैं.
इसी ऑटो सेक्टर की तेजी का फायदा उठाने के लिए अब ऑटो कंपनी अगले 12 महीने में 7 सीटर एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. अगर आप भी जल्द ही 7 सीटर एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि अगले एक साल में कौन-कौन सी 7 सीटर एसयूवी लॉन्च होने वाली है.
जल्द लॉन्च होगी ये 7 सीटर SUV
अगले एक साल में 7-सीटर यूटिलिटी कारें लॉन्च होंगी. मारुति सुजुकी, ह्युंडई और टोयोटा जैसी कंपनियां इस कैटेगरी के नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी में हैं. दरअसल देश में बड़ी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. कंपनियां इसी ट्रेंड का फायदा उठाने में जुटी हैं. घरेलू कार बाजार में फिलहाल सिर्फ 6 ही 7 सीटर मॉडल उपलब्ध हैं.
नई 7-सीटर की लॉन्चिंग अगले माह से शुरू होगी. ह्युंडई सितंबर में अल्काजार का फेसलिफ्ट उतारेगी. मारुति ग्रैंड विटारा का और टोयोटा हाईराइडर का 7 सीटर वर्जन लॉन्च करेंगी. 2025 में ही किआ भी करेंस का 7 सीटर ईवी वर्जन लाएगी. ज्यादा प्रीमियम कारों में एमजी मोटर्स के ग्लॉस्टर, जीप के मेरिडियन और किआ के कार्निवल मॉडल के अपग्रेडेड वर्जन भी लॉन्च किए जाएंगे.
7 साल के लोन पर खरीद रहे हैं एसयूवी
7 सीटर कार खरीदने वाले ओनर पिछले 2-3 साल से 7 साल की अवधि वाले कार लोन की डिमांड कर रहे हैं. अब ग्राह लंबी अवधि के लोन ले रहे हैं, ताकि कम ईएमआई पर बड़ी कारें खरीदी जा सकें, जिनके दाम ज्यादा होते हैं. इस दौरान कार लोन का औसत आकार भी तकरीबन 20 फीसदी बढ़ गया है. इसका मतलब है कि महंगी कारें खरीदने का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *