अब प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ पर भड़के मुकेश खन्ना, गिनाईं ये बड़ी गलतियां, सरकार से लगाई गुहार

27 जून को रिलीज हुई नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 AD’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार प्रभास के साथ अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन जैसे दिग्गज सितारे नजर आ रहे हैं. यह पिक्चर दर्शकों को काफी पसंद आ रही है. अब बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में भीष्म का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने इस फिल्म पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने ये फिल्म देखी और इसका रिव्यू अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें ये फिल्म पसंद आई, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने फिल्म की कुछ कमियां भी गिनाईं.
मुकेश खन्ना के मुताबिक इस फिल्म में कुछ तथ्यों में बदलाव किए गए हैं, जो उन्हें सही नहीं लगे. उन्होंने फिल्म की कुछ ऐसी बातें गिनाई हैं जो उन्हें पसंद नहीं आईं. मुकेश खन्ना ने बताया कि पिक्चर में कुछ ऐसी चीजे दिखाई गई हैं, जो असल में कभी हुई ही नहीं थीं.
मुकेश खन्ना ने क्या कहा?
मुकेश खन्ना ने कहा, “ये दिखाया गया है कि कृष्ण अपनी ‘मणि’ निकालकर अश्वत्थामा को श्राप देते हैं, लेकिन हकीकत में ऐसा कभी नहीं हुआ. मैं मेकर्स से पूछना चाहता हूं कि आप व्यास मुनि से ज्यादा कैसे सोच सकते हैं. वो कृष्ण नहीं थे जिन्होंने अश्वत्थामा की ‘मणि’ हटाई थी. मैं आपको बता सकता हूं कि ये द्रौपदी ही थी जिसने कहा था कि उसकी ‘मणि’ हटा दी जानी चाहिए. अपनी बात को पूरा करते हुए उन्होंने कहा कि अर्जुन और अश्वत्थामा के बीच बहुत बड़ा युद्ध हुआ था. इसी दौरान ‘ब्रह्मास्त्र’ चलाया गया और इसका असर कैसे पलटा जा सकता है, ये सिर्फ अर्जुन ही जानते थे. अश्वत्थामा ऐसा नहीं कर सके इसलिए उसने अभिमन्यु की गर्भवती पत्नी को निशाना बनाने का फैसला किया था. लेकिन वो गर्भवती थी इसलिए कृष्ण ने 9 महीने तक उसकी रक्षा की थी.
उन्होंने इस पूरी कहानी को बताने की वजह पर बात करते हुए कहा कि वो इतने डीटेल में सब कुछ इसलिए बता रहे है क्योंकि वो इस बात को समझ नहीं पा रहे है कि आखिर कृष्ण अश्वत्थामा को ये निर्देश कैसे दे सकते है कि वो ‘कल्कि’ के अवतार में उनकी रक्षा करें. उन्होंने कहा “कृष्ण इतने पावरफुल होने के बाद भी अश्वत्थामा को अपनी रक्षा करने के लिए क्यों बोलेंगे?”
इसके साथ ही मुकेश खन्ना ने यहां तक ​​कहा कि सरकार को एक स्पेशल कमिटी बनानी चाहिए, जो मायथोलॉजिकल कनेक्शन वाली फिल्मों को स्क्रिप्ट के लेवल पर ही पास या रिजेक्ट कर सके.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *