अब भारत सीधे चीन के लिए शुरू हो सकती है फ्लाइट, होने जा रही है ये बड़ी डील

भारत चीन के साथ विमानन क्षेत्र में सहयोग मजबूत करने के लिए तेजी से काम कर रहा है. सरकार की कोशिश चीन से इंडिया की सीधी फ्लाइट बहाल करने की है. इस बीच भारत के केंद्रीय मंत्री राममोहन नायडू ने चीन अधिकारियों से एक सार्थक बातचीत की है. रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि भारत और चीन के बीच नागर विमानन क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई है.
इसमें दोनों देशों के बीच सीधी उड़ानें वापस से शुरू करना भी शामिल है. नागर विमानन मंत्री के राममोहन नायडू, नागर विमानन सचिव वुमलुनमंग वुअलनम और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने दिल्ली में नागर विमानन पर एशिया प्रशांत मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के अवसर पर चीन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की.
मंत्री ने पोस्ट कर दी जानकारी
नायडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोंग झियोंग के नेतृत्व में एक चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ शिष्टाचार बैठक की. मंत्री ने कहा कि बैठक में दोनों देशों के बीच नागर विमानन सहयोग को और मजबूत करने, विशेष रूप से दोनों देशों के बीच अनुसूचित यात्री उड़ानों को शीघ्र बहाल करने के संबंध में विचारों के आदान-प्रदान पर ध्यान केंद्रित किया गया.
अभी सीधे भारत से नहीं जा सकते हैं चीन
बाद में नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि चीनी पक्ष ने सीधी उड़ानें बहाल करने का उल्लेख किया है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. विदेश मंत्रालय और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा. वर्तमान में भारत और चीन के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है. कोविड महामारी के समय ये सेवाएं बंद कर दी गई थीं. इंडिगो और एयर इंडिया की चीन के लिए उड़ान सेवाएं थीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *