अभिषेक शर्मा के बर्थडे पर युवराज सिंह ने कसा तंज, जन्मदिन पर दी ये सलाह, कहा- सिंगल भी…

अभिषेक शर्मा अपनी तेजतर्रार पारी और छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने इसकी झलक आईपीएल में ही दिखा दी थी. आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उन्होंने 46 छक्के लगाए थे. इसके बाद जब उन्होंने भारतीय टीम में कदम रखा तो अपने तूफानी शतक से सनसनी मचा दी. जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने महज 46 गेंद में शतक बना दिया था. इस पारी में उन्होंने 8 छक्के जड़े थे. इस साल 4 सितंबर को अभिषेक शर्मा 23 साल के हो गए हैं. अभिषेक के जन्मदिन पर उनके मेंटॉर और भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने बहुत ही अनोखे अंदाज विश किया है. दरअसल, युवराज ने उनके बर्थडे पर सिर्फ छक्के लगाने पर ध्यान देने को लेकर तंज कसा है.
युवराज ने बर्थडे पर दी ये सलाह
युवराज सिंह ने जन्मदिन की बधाई देने के लिए अभिषेक शर्मा के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है. साथ ही पोस्ट में एक संदेश भी दिया है. उन्होंने मजाकिया अंदाज में विश करते हुए लिखा “हैप्पी बर्थडे अभिषेक, उम्मीद है आप जितने छक्के मारते हैं, इस साल उतने सिंगल्स भी लेंगे. मेहनत करते रहिए.” इसके अलावा युवराज ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वो उन्हें ट्रेन करते हुए नजर आ रहे हैं. इसमें साफ देखा जा सकता है कि अभिषेक हर गेंद पर बड़ी हिट मारने की कोशिश कर रहे हैं. इसे देखकर युवराज कहते हैं “सिंगल भी ले ले महाराज.”

Happy birthday sir Abhishek hope you take as many singles this year as many as you knock out of the park Keep putting in the hard work! loads of love and wishes for a great year ahead! @IamAbhiSharma4 pic.twitter.com/Y56tQ2jGHk
— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) September 4, 2024

ऐसे बदली अभिषेक शर्मा की तकदीर
अभिषेक शर्मा ने 2018 में दिल्ली की टीम से आईपीएल डेब्यू किया था. इस सीजन में उन्हें केवल 3 मैच खेलने का मौका मिला था. इसके अगले ही साल काव्या मारन ने अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल कर लिया. उन्हें तभी अभिषेक में दम दिख गया था. इसलिए काव्या लगातार रिटेन करती रहीं. वहीं 2022 में सैलरी भी 55 लाख से बढ़ाकर 6.5 करोड़ रुपए कर दी. इस दौरान अभिषेक शर्मा ने ब्रायन लारा के साथ मिलकर बल्लेबाजी पर काफी काम किया. लारा के साथ वो अकेले ट्रेनिंग करते थे. अभिषेक शर्मा लारा के अलावा युवराज की निगरानी में प्रैक्टिस करते थे. इसी कारण उनकी बैटिंग में भी निखार आया और आज वो आक्रामक बल्लेबाज के रूप में मशहूर हो गए हैं. इस बात का जिक्र वो कई इंटरव्यू में कर चुके हैं.
ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज
अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरी ही टी20I मैच में शतक जड़ा था. इसके साथ ही उन्होंने भारत की ओर से सबसे कम पारियों में टी20I शतक जड़ने का कारनामा किया था. इससे पहले ये रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था. उन्होंने अपनी तीसरी टी20I पारी में ही शतक लगाने का कारनामा किया था. इसके अलावा अभिषेक शर्मा दुनिया के तीसरे ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने अपनी दूसरी टी20I पारी में शतक जड़ा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *