अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल नहीं… यहां मिल रही बड़ी डील, सेविंग के साथ कर सकेंगे महीने की कमाई

अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल का सेल प्रीमियम ग्राहकों के लिए लाइव हो चुका है. 27 सितंबर से सामान्य ग्राहक भी इस डील का फायदा उठा पाएंगे. इस फेस्टिव सेल में अलग-अलग प्रोडक्ट पर 80% तक की छूट मिल रही है. अगर आप अमेजन से शॉपिंग कर पैसा बचाने की सोच रहे हैं तो आज की स्टोरी आपके लिए बेहद खास है, क्योंकि आज हम आपको अमेजन से सिर्फ सेविंग ही नहीं कमाई का भी तरीका बताने वाले हैं.
ऐसे होगी दोगुना कमाई
अगर आप एक इन्फ्लुएंसर हैं और आपके सोशल मीडिया पर ठीक-ठाक फॉलोअर्स हैं तो आप इस प्रोग्राम का फायदा उठा सकते हैं. इस प्रोग्राम की सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपके पास 1-2 मिलियन टाइप फॉलोअर्स होने की कोई जरूरत नहीं है. उससे कम फॉलोअर्स है तब भी आप इसका हिस्सा बन सकते हैं. बता दें कि अभी हाल ही में अमेजन ने अपने इन्फ्लुएंसर प्रोग्राम के तहत 50,000 से अधिक इन्फ्लुएंसर के लिए स्टैंडर्ड कमीशन रेट में वृद्धि की घोषणा की है.
इस नए कमीशन ढांचे के तहत इन्फ्लुएंसर अलग-अलग कैटेगरी में डेढ़ गुना (1.5x) से दोगुना (2x) तक अधिक कमा सकते हैं. मुख्य कैटेगरी में परिधान, ब्यूटी प्रोडक्ट, घरेलू उपकरण, रसोई, खिलौने, और किताबें शामिल हैं, जहां कमीशन दरें 12% तक बढ़ाई गई हैं. यह बढ़ोतरी अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (एजीआईएफ) से पहले की गई है, जिससे इन्फ्लुएंसर को त्योहारी सीजन में अधिक आय कमाने का अवसर मिलेगा.
ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आ सकती है बड़ी गिरावट? इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा
कैसे मिलेगा फायदा?
इन्फ्लुएंसर इस बढ़ी हुई कमीशन दर का फायदा अपने अमेज़न स्टोरफ्रंट लिंक या अफिलिएट लिंक के माध्यम से उठा सकते हैं. अमेज़न के भारत और उभरते बाजारों के लिए शॉपिंग पहल के निदेशक जाहिद खान इन्फ्लूएंसर को इसके बारे में जानकारी देते हुए बताते हैं कि उन्हें अपने सोशल मीडिया चैनल या ब्लॉग पर इन लिंक के जरिये उत्पादों की सिफारिश करनी होती है, जिससे होने वाली खरीदारी पर वे कमीशन हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा, अमेज़न लाइव जैसे कार्यक्रमों के जरिए इन्फ्लुएंसर को सीधा प्रसारण करके उत्पादों का प्रचार करने का भी मौका मिलता है, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है.
अमेज़न ने क्रिएटर यूनिवर्सिटी और क्रिएटर कनेक्ट जैसे प्रोग्राम भी लॉन्च किए हैं, जो कंटेंट क्रिएटर्स को आवश्यक टूल और ज्ञान प्रदान करके उन्हें एक सफल व्यवसाय स्थापित करने में मदद करते हैं. ये प्रोग्राम नए और स्थापित इन्फ्लुएंसर को अमेज़न के मार्केटप्लेस में अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सही रणनीति और मूलभूत जानकारी प्रदान करते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *