अमेरिका के मैरीलैंड के घर में शक्तिशाली विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत, 2 घायल

अमेरिका के मैरीलैंड में गैस रिसाव से रविवार को एक घर में विस्फोट होने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने कहा कि पड़ोसियों ने सुबह-सुबह हुए विस्फोट सुनने की जानकारी दी, जिसने बाल्टीमोर से लगभग 30 मील (48 किलोमीटर) उत्तर-पूर्व में एक शहर, बेल एयर में आसपास के कई घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया.
स्टेट फायर मार्शल कार्यालय के मास्टर डिप्टी ओलिवर अल्किरे ने कहा कि गैस रिसाव पर फायर ब्रिगेड को सुबह 6:40 बजे घटनास्थल पर बुलाया गया था. अलकिरे ने कहा कि कुछ ही देर बाद फायर ब्रिगेड टीम को फिर फोन आया कि घर में विस्फोट हो गया है. जिसमें एक पीड़ित को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया.
बगल का एक घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त
अलकिरे ने कहा कि विस्फोट के बाद बगल का एक घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें एक महिला घायल हो गई. वहीं घटनास्थल पर मौजूद एक कर्मचारी भी घायल हो गया. बताया जा रहा है कि दो कर्मचारी बिजली की समस्या पर काम करने के लिए उस क्षेत्र में थे. हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि क्या यह विस्फोट से संबंधित था.
जनता के लिए कोई खतरा नहीं
जांचकर्ता यह निर्धारित करने के लिए काम कर रहे हैं कि कितने घर क्षतिग्रस्त हुए और विस्फोट का दायरा कितनी दूर तक था. फायर ब्रिगेड कर्मी विस्फोट के अन्य संभावित पीड़ितों के लिए मलबे की तलाश जारी रखे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि जनता के लिए कोई खतरा नहीं है.
जांच में जुटी पुलिस
अलकिरे ने कहा कि मैं करीब 18 साल से नौकरी पर हूं और यह मेरे द्वारा देखे गए सबसे बड़े विस्फोटों में से एक है. उन्होंने कहा कि जांचकर्ता आसपास के घरों को हुए नुकसान का दस्तावेजीकरण करेंगे. काउंटी अधिकारियों द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर में घर के मलबे के आसपास कई फायर ब्रिगेड को दिखाया गया है.
उन्होंने कहा कि जिस घर में विस्फोट हुआ वह बिक्री के लिए था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उस पर अभी भी कब्जा है या नहीं. कई एजेंसियों से 60 से अधिक लोग घटनास्थल पर आए. राज्य फायर मार्शल, शेरिफ और संघीय अल्कोहल, तंबाकू और आग्नेयास्त्र ब्यूरो मानक प्रक्रिया के अनुसार जांच में सहायता कर रहे थे.
क्या बिल्डिंग में रहना सुरक्षित?
उन्होंने कहा कि चार कॉन्डोमिनियम इमारतों की छत की संरचना झुक गई और एल्यूमीनियम साइडिंग छत से नीचे जमीन पर आ गई. उसने अधिकारियों से यह पूछा कि क्या इमारत में रहना सुरक्षित है. उसने कहा कि उसे विस्फोट की ताकत महसूस हुई. उन्होंने कहा कि पूरी इमारत एक बड़े भूकंप की तरह हिल गई. मुझे लगा कि कोई बम गिरा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *