अमेरिका में भारतीय छात्रा हुई गुमशुदा, पता लगाने के लिए पुलिस ने उठाया ये कदम

पढ़ाई के लिए अमेरिका गई एक भारतीय छात्रा पिछले एक हफ्ते से गुमशुदा है. छात्रा को ढूंढने के लिए कैलिफोर्निया पुलिस ने जनता से मदद मांगी है. पुलिस ने पुष्टि की है कि कैलिफोर्निया की स्टेट यूनिवर्सिटी सैन बर्नार्डिनो (CSUSB) की 23 साल की छात्रा नितीशा कंडुला 28 मई को लापता हो गई थी. पुलिस को 28 मई के बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला है.
कंडुला हैदराबाद की रहने वाली है और कैलिफोर्निया के CSUSB के पुलिस चीफ जॉन गुटिएरेज ने सोशल मीडिया पर बताया कि हैदराबाद की छात्रा कंडुला, जो अमेरिका में पढ़ रही थी, 30 मई को उसे आखिरी बार लॉस एंजिल्स में देखा गया है.
पब्लिक से मांगी मदद?
शहर के पुलिस चीफ जॉन गुटिएरेज़ ने कंडुला को तलाशने के लिए आम जनता से मदद मांगी जॉन गुटिएरेज़ ने एक्स पर लिखा, “#MissingPersonAlert: कैलिफोर्निया की सैन बर्नार्डिनो पुलिस और LAPD में हमारी सहयोगी CSUSBNews नितीशा कंडुला के ठिकाने के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से अपील करते हैं कि वे हमसे संपर्क करे हैं.” इस ट्वीट में पुलिस ने संपर्क करने के लिए एक नंबर भी दिया है.

#MissingPersonAlert: California State University, San Bernardino Police along with our partners in #LAPD, is asking anyone with information on the whereabouts of @CSUSBNews Nitheesha Kandula, to contact us at: (909) 537-5165. pic.twitter.com/pZaJ35iwuq
— Chief John Guttierez (@guttierez_john) June 1, 2024

कंडुला की लंबाई 5 फुट 6 इंच और वजन 72.5 किलो बताया गया है. साथ ही पुलिस ने उनकी आंखों और बाल को काले रंग का बताया है. पुलिस का कहना है कि वो 2021 मॉडल की टोयोटा कोरोला लेकर निकली थी, जिस पर कैलिफोर्निया राज्य की नंबर प्लेट है.
पहले भी कई हो चुके हैं लापता
अमेरिका में भारतीयों के लापता होने का ये कोई पहला केस नहीं है. पिछले महीने ही शिकागो में 26 साल के भारतीय छात्र रूपेश चंद्र चिंताकिंडी लापता हो गए थे. अप्रैल में हैदराबाद के रहने वाले 25 साल के मोहम्मद अब्दुल अरफाथ क्लीवलैंड में मृत पाए गए थे. वे मार्च के महीने में लापाता हुए थे. 2019 में न्यू जर्सी से 29 साल की भारतीय छात्रा मयूशी भगत भी लापता हो गई थी. जिनका अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है. FBI ने उनका पता लगाने वाले को 10 हजार डॉलर देने का ऐलान भी किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *