अश्लील वीडियो मामले में फंसे प्रज्वल रेवन्ना को मिलेगी हार या जीत, जानें क्या कहता है Tv9 एग्जिट पोल सर्वे

अश्लील वीडियो मामले में विवादों से घिरे जद (एस) के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें कम नहीं होने का नाम नहीं ले रही है. PEOPLE’S INSIGHT, POLSTRAT और TV9 के एग्जिट पोल सर्वे का अनुमान है कि हासन से जेडी (एस) के निलंबित सांसद को लोकसभा चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि यह एग्जिट पोल का अनुमान है. चार जून को चुनाव परिणाम का ऐलान होगा, उस समय यह साफ होगा कि क्या विवादों से घिरे प्रज्वल रेवन्ना को जीत मिलेगी या फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा.
बता दें कि हासन लोकसभा सीट रेवन्ना परिवार की पारिवारिक सीट मानी जाती है. इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उनके खिलाफ एम श्रेयस पटेल को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस और भाजपा का गठबंधन हुआ था.
चुनाव के दौरान प्रज्वल रेवन्ना पर लगा आरोप
बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में अश्लील वीडियो काफी वायरल हुआ था. उसके बाद कर्नाटक सरकार ने उनके खिलाफ एसआईटी गठन किया था और पूरे मामले की जांच शुरू की थी. प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने तलब किया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए थे. बाद में खुलासा हुआ था कि वह राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी फरार हो गये थे. लेकिन राजनीतिक दवाब पड़ने के बाद वह गुरुवार की रात को बेंगलुरु लौट आए और एसआईटी ने उन्हें अपने हिरासत में ले लिया.
एसआईटी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया और कोर्ट ने उन्हें छह जून तक पुलिस हिरासत का आदेश दिया है. अपहरण के मामले में उनके पिता और विधायक एचडी रेवन्ना को भी गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वह अंतरिम जमानत पर हैं. कोर्ट उनके मां भवानी रेवन्ना को भी जमानत देने से इनकार कर दिया है. उन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी है.
साल 2019 में प्रज्वल ने हासिल की थी जीत
हासन लोकसभा सीट से प्रज्वल रेवन्ना ने साल 2019 में पहली बार जीत हासिल की थी. जेडीएस के सांसद को कुल 52.91 फीसदी मत के साथ 676,606 को वोट मिले थे. उन्होंने बीजेपी के एम मंजू को पराजित किया था. हासन लोकसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री और प्रज्वल रेवन्ना के दादा एचडी देवगौड़ा तीन बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने साल 2004, 2009 और 2014 में जीत हासिल की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *