असम: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा की घर वापसी, बोले- ‘लोग BJP के कुशासन से तंग हैं’

असम में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा रविवार को फिर से पार्टी में लौट आए हैं. उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. असम कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह ने चराईदेव में विस्तारित कार्यकारी समिति की बैठक की शुरुआत में बोरा का पार्टी में स्वागत किया.
इस अवसर पर जितेंद्र सिंह के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा, विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया और अन्य नेता भी उपस्थित थे. जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘मैं रिपुन बोरा का कांग्रेस की ओर से पार्टी में स्वागत करता हूं. यह उनके लिए घर वापसी है.’ उन्होंने कहा कि भले ही बोरा टीएमसी में शामिल हो गए थे और इसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बन गए थे लेकिन कांग्रेस उनके डीएनए में है.
TMC के साथ रहने से विपक्ष के मतों का बंटवारा ही होगा
असम कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘हमें खुशी है कि वह बिना किसी शर्त के वापस आ गए हैं. वह पार्टी के सदस्य के रूप में हमारे साथ हैं.’ वहीं, रिपुन बोरा ने भी कांग्रेस में लौटने पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा, ‘मैंने ढाई साल पहले कांग्रेस छोड़ी थी लेकिन राज्य और देश की मांग है कि बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंका जाए. और कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो ऐसा कर सकती है.’
उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के साथ रहने से विपक्ष के मतों का बंटवारा ही होगा. इससे आखिरी में बीजेपी को मदद मिलेगी और इसलिए उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में लौटने का फैसला किया. इस दौरान उन्होंने असम की सत्तारूढ़ बीजेपी पर भी हमला बोला. बोरा ने कहा कि वो कांग्रेस को मजबूत करने के साथ बीजेपी के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करेंगे.
‘यहां के लोग TMC को एक क्षेत्रीय पार्टी ही मानते हैं’
रिपुन बोरा ने कहा, ‘असम के लोग बीजेपी सरकार के कुशासन से तंग आ गए हैं. हम कांग्रेस को और मजबूत करने और सत्तारूढ़ गठबंधन के भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता का लोगों के सामने पर्दाफाश करने के लिए एक साथ मिलकर काम करेंगे.’ वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस कमेटी के साथ चर्चा के बाद पूर्व नेता की वापसी हुई. उम्मीद है कि उनके वापस आने से पार्टी और मजबूत होगी.
ये भी पढ़ें- भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे बांग्लादेशी, पुलिस ने खदेड़ा- असम के CM का दावा
रिपुन बोरा के साथ टीएमसी की प्रदेश इकाई के कई शीर्ष पदाधिकारी भी कांग्रेस में शामिल हुए. राज्य मंत्रिमंडल के पूर्व सदस्य और पूर्व सांसद रिपुन बोरा ने अप्रैल 2022 में कांग्रेस छोड़ी थी. उन्होंने एक सितंबर को टीएमसी से इस्तीफा देते हुए दावा किया था कि इस पूर्वोत्तर राज्य के लोग उसे पश्चिम बंगाल की एक क्षेत्रीय पार्टी मानते हैं. वे अपनी पार्टी के तौर पर उसे स्वीकार करने के इच्छुक नहीं हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *