आखिरी चरण के चुनाव से पहले कन्याकुमारी जाएंगे पीएम मोदी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पूरे दिन करेंगे ध्यान

लोकसभा चुनाव के लिए 30 मई की शाम को प्रचार थम जाएगा. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अंतिम चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान (मेडिटेशन) कर सकते हैं. पीएम मोदी 30 मई की रात कन्याकुमारी पहुंचेंगे और अगले दिन विवेकानंद रॉक मेमोरियल जा सकते हैं. दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग एक जून को करवाई जाएगी.
सूत्रों के मुताबिक, 31 मई को पूरे दिन वे रॉक मेमोरियल में ध्यान कर सकते हैं. 30 मई गुरुवार को पीएम मोदी सुबह 11 बजे पंजाब के होशियारपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद उनका तमिलनाडु जाने का कार्यक्रम है, जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे. पीएम के आधिकारिक कार्यक्रम में 31 मई और एक जून का कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है.
कन्याकुमारी से तिरुवनंतपुरम जाएंगे मोदी
बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी 1 तारीख को ध्यान पूरा करने के बाद कन्याकुमारी से तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना होंगे और वहां से दिल्ली जाएंगे. संसदीय चुनाव 7 चरणों में हो रहे हैं और 1 तारीख को आखिरी चरण का मतदान होना है. प्रधानमंत्री मोदी की कन्याकुमारी यात्रा ने ध्यान आकर्षित किया है. लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा. 2019 लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के समय पीएम मोदी केदारनाथ गए थे, जहां उन्होंने रुद्र गुफा में ध्यान किया था.
पीएम मोदी के सामने अजय राय चुनावी अखाड़े में
प्रधानमंत्री मोदी यूपी की वाराणसी सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को उतारा है. राय वाराणसी सीट से लगातार तीन बार हार का सामना कर चुके हैं, इसके बावजूद भी कांग्रेस ने चौथी बार उन्हें टिकट दिया है. बीजेपी दावा कर रही है कि पीएम मोदी एक बार फिर से रिकॉर्ड वोटों से जीतने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने अपना पर्चा दाखिल करने के दौरान एक रोड शो किया था, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी थी. 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार रैलियां की हैं. चुनाव प्रचार की कमान उन्होंने अपने हाथ में रखी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *