आज राहुल गांधी से मिलेंगे किसान नेता, अपनी मांगों को लेकर करेंगे चर्चा

कांग्रेस के नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बुधवार को 7 किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, किसान नेताओं और राहुल गांधी के बीच यह बैठक सुबह करीब 11 बजे संसद में होगी. माना जा रहा है कि मुलाकात के वक्त किसान नेता लंबे समय से चली आ रही अपनी मांग को पूरा करने के लिए राहुल से निजी विधेयक लाने के लिए कहेंगे.
दो दिन पहले यानी सोमवार को दिल्ली में किसान नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में किसान नेताओं ने 1 सितंबर को यूपी के संभल में रैली करने का फैसला किया. इसके बाद 15 सितंबर को हरियाणा के जींद में और 22 सितंबर को कुरुक्षेत्र के पीपली में तीसरी रैली करने का फैसला किया गया.
15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च करेंगे किसान
बैठक के बाद किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि आंदोलन के दौरान हरियाणा में 433 किसान जख्मी हुए. जिन अधिकारियों ने हरियाणा में किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर हमले किए उन्हें सरकार सम्मानित करने जा रही है. ये बिल्कुल गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए. हम 15 अगस्त को पूरे भारत में ट्रैक्टर मार्च करेंगे और नए क्रिमिनल लॉ की कॉपी जलाएंगे.
उन्होंने कहा कि 31 अगस्त को हरियाणा में चल रहे आंदोलन को 200 दिन पूरे होंगे. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को आवाहन किया है की वो उस दिन बॉर्डर पर आएं. उस आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को जमानत मिली है जिस पर गंभीर आरोप लगे. उसकी हम कड़ी निंदा करते हैं.
किसान मजदूर मोर्चे की अगुवाई में हुई बैठक
यह बैठक संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) एवं किसान मजदूर मोर्चा की अगुवाई में हुई. बैठक में MSP गारंटी कानून की मांग समेत किसानों से जुड़े अन्य मांगों पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद ही यह माना जा रहा था कि उनके कुछ नेता विपक्ष के नेता से मुलाकात करेंगे, जिसके बाद अब राहुल गांधी से उनकी मुलाकात होने वाली है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *