आदमी है, गाय नहीं… गोविंदा को लेकर उनकी पत्नी सुनीता आहूजा ने ऐसा क्यों कहा?

एक समय पर बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर 1’ रहे गोविंदा ने साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्मी सफर का आगाज करने के एक साल बाद ही यानी 1987 में उन्होंने सुनीता आहूजा से शादी कर ली थी. दोनों की शादी को 40 साल हो चुके हैं. गोविंदा की तरह उनकी पत्नी भी जब भी किसी इवेंट या फिर किसी टीवी शो में शामिल होती हैं तो अपने खुशमिजाज अंदाज से लोगों का दिल जीत लेती हैं.
हाल ही में टाइमआउट विद अंकित पॉडकास्ट में सुनीता ने खुलासा किया कि एक समय गोविंदा की फैन फॉलोइंग का ये आलम था कि उनके घर के बाहर फीमेल फैन्स जमा रहती थीं. कई तो गोविंदा को इस कदर पसंद करती थीं कि उन्हें देखकर बेहोश हो जाती थीं. पॉडकास्ट में इसी को लेकर सुनीता से पूछा गया कि फीमेल फैन्स के बीच गोविंदा की इस कदर दीवानगी देखकर क्या उन्हें इनसिक्योरिटी होती थी.
गोविंदा की पत्नी ने क्या जवाब दिया?
इस पर सुनीता ने कहा, “एक हीरो की पत्नी होने के नाते आपको दिल में इतना बड़ा पत्थर रखना पड़ेगा या तो आप शादी ना करो हीरो से.” उन्होंने आगे कहा, “मेरे को फर्क नहीं पड़ता. आपको अपने आप में कॉन्फिडेंट रहना है. अभी आदमी है वो, आप ऐसा नहीं बोल सकते कि गाय है कोई आदमी. होता होगा. ठीक है न, घूम फिरकर रात को घर ही आ जाता है न.”
सुनीत से जब ये पूछा गया कि जब गोविंदा फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेश जाते थे तो क्या वो भी उनके साथ ट्रैवल करती थीं. इस पर उन्होंने कहा, “टीना (दोनों की बेटी) काफी छोटी थी और उसका स्कूल चालू हो गया था. इसलिए, मैं मुश्किल से ही जा पाती थी.” क्या उन्हें कभी गोविंदा पर गर्व महसूस हुआ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मेरे पास उतनी समझ नहीं थी कि गर्व महसूस करूं. मैं सिर्फ 20-21 साल की थी. आप नहीं जानते उस समय जिंदगी किस तरह की होती थी. आज के बच्चे इन सब चीजों को समझते हैं, लेकिन हमलोग बहुत नादान थे.”
शादी को रखा था सीक्रेट
जब गोविंदा और सुनीता ने शादी की थी तो दुनिया को बिल्कुल भी इसकी खबर नहीं हुई थी. दरअसल, दोनों ने दो साल तक अपनी शादी को सीक्रेट रखा था. टीना के अलावा दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम यशवर्धन आहूजा है.
बहरहाल, चलिए अब ये जानते हैं कि आखिर गोविंदा और सुनीता की पहली मुलाकात कैसे हुई थी. इस बारे में खुद गोविंदा ने ही साल 2023 में बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में बताया था. उन्होंने कहा था, “इतनी ज्यादा छोटी थी ये तो मैं डर रहा था कि आज की तारीख में इस उम्र में लोग प्यार करने लगेंगे तो उसे उत्पीपड़न कहेंगे. वो 15 साल की थी और मैं 21 का था. तो बहुत छोटे थे हमलोग.”
गोविंदा ने आगे बताया था कि उन्होंने सुनीता से कहा था, “‘आप बहुत छोटी हैं, पता है क्या कह रही हो.’ तो उसने कहा था, ‘हां मुझे सब पता है और मैं चाह रही हूं कि…आई लव यू.’ मुझे ऐसा लगा ये बहुत छोटी है यार. ये क्या कह रही है. मैं इस बात से डर रहा था कि उसे डेट करने पर कोई मुझे चाइल्ड मोलेस्टर न कह दे.” शादी के समय गोविंदा 24 साल के थे और सुनीता 18 साल की थीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *