आध्यात्मिक यात्रा पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, विवेकानन्द शिला पर लगाएंगे ध्यान

लोकसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है. 30 मई को सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. 1 जून को मतदान होगा और 4 जून को नतीजे जारी किए जाएंगे. चुनाव प्रचार खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आध्यात्मिक यात्रा शुरू होगी. जी हां पीएम मोदी एक बार फिर से आध्यात्मिक यात्रा पर जा रहे हैं. जिसको लेकर तमाम तरह की तैयारियां की जा रही हैं.
जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपनी आध्यात्मिक यात्रा के दौरान तमिलनाडु के कन्याकुमारी में समुद्र के बीचों-बीच विवेकानन्द शिला पर बैठकर ध्यान लाएंगे. कन्याकुमारी में पीएम रॉक मेमोरियल का दौरा करेंगे. 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में उसी स्थान पर पीएम दिन-रात ध्यान करेंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था. वहीं पीएम मोदी के दौरे से पहले यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.
30 मई की शाम 4 बजे तिरुअनंतपुरम पहुचेंगे पीएम
बताया जा रहा है कि गुरुवार 30 मई की शाम 4 बजे पीएम तिरुअनंतपुरम पहुचेंगे. इसके बाद 4:35 पर एमआई 17 हेलीकॉप्टर के से पीएम कन्याकुमारी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी में 6:34 संध्या काल में सुर्यास्त का नजारा देखेंगे. दो दिन कन्याकुमारी में गुजारने के बाद पीएम 1 जून को 3:45 pm पर तिरुअनंतपुरम के लिए रवाना होंगे. उसके बाद 4:10 pm पर त्रिवेंद्रम से दिल्ली के लिए वापसी करेंगे.
इससे पहले भी की आध्यात्मिक यात्राएं
वैसे ये कोई पहला मौका नहीं हैं जब पीएम पहली बार इस तरह की आध्यात्मिक यात्रा पर जा रहे हैं. साल 2019 में पीएम ने केदारनाथ का दौरा किया था. उन्होंने वहां रुद्र गुफा में ध्यान किया था. उस समय पीएम का केदारनाथ दौरा काफी सुर्खियों में रहा था. वहीं 2014 में उन्होंने शिवाजी के प्रतापगढ़ का दौरा किया था.
बात करें लोकसभा चुनाव की तो इस बार 400 पार के नारे के साथ पीएम मोदी चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस मिसन को पाने के लिए पीएम समेत बीजेपी और उसकी सभी सहयोगी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार की कमान खुद पीएम मोदी ने संभाली. उन्होंने देश के हर राज्य में जाकर ताबड़ तोड़ रैलियां की ताकि तीसरी बार सत्ता पर काबिज हो सकें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *