आप अपने देश को संभालिए… पाकिस्तानी नेता ने सपोर्ट में किया ट्वीट तो केजरीवाल ने दिया दो टूक जवाब

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ वोट डालने की एक फोटो शेयर की जिस पर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने ट्वीट कर लिखा कि शांति और सद्भावना नफरत और उग्रवाद की ताकतों को हरा दें. जिस के बाद सीएम केजरीवाल और पाकिस्तान के पूर्व मंत्री के बीच जुबानी जंग छिड़ गई.
सीएम केजरीवाल ने फवाद हुसैन चौधरी के पोस्ट पर तीखा जवाब देते हुए कहा कि चौधरी साहिब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं. आपके ट्वीट की ज़रूरत नहीं है. इस वक़्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं. आप अपने देश को संभालिये.
चुनाव हमारा आंतरिक मामला
सीएम केजरीवाल ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री को जवाब देते हुए आगे लिखा कि भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है. अतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत बर्दाश्त नहीं करेगा.

चौधरी साहिब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की ज़रूरत नहीं है। इस वक़्त पाकिस्तान के हालात बहुत ख़राब हैं। आप अपने देश को सँभालिये
— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 25, 2024

फवाद हुसैन ने किया पलटवार
सीएम केजरीवाल की बात पर पलटवार करते हुए फवाद हुसैन ने कहा कि भारत में नेताओं का भाषण पाकिस्तान की आलोचना किए बिना पूरा नहीं होता, जबकि पाकिस्तान में किसी को भी भारतीय राजनीति की परवाह नहीं है. साथ ही इस बात पर सवाल पूछते हुए कि ऐसा क्यों है , फिर अपने ही उठाए हुए सवाल पर जवाब देते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने कहा कि इस बात की एक वजह यह हो सकती है कि भाजपा मुस्लिम विरोधी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करती है?
सीएम साहब! चुनाव प्रचार आपका अपना मुद्दा है, लेकिन उग्रवाद काफी खतरनाक है, चाहे वो पाकिस्तान में हो या भारत में, चाहे यह बांग्लादेश में हो, भारत में हो या पाक में हो, इसलिए हर किसी को चिंतित होना चाहिए. पाक में हालात उग्रवाद से अभी बहुत दूर है, लेकिन बेहतर समाज के लिए कोशिश करनी चाहिए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *