आशा है भारत-ब्रिटेन के संबंध और मजबूत होंगे… कीर स्टार्मर को PM मोदी ने दी जीत की बधाई

ब्रिटेन के आम चुनाव में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि कीर स्टार्मर को इस जीत के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के साथ ही पारस्परिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की उम्मीद जताई.
कीर स्टार्मर को बधाई देने के साथ ही पीएम मोदी ने निवर्तमान प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के नेतृत्व की सराहना की. सुनक के कार्यकाल के दौरान भारत-ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान के प्रति आभार जताया. साथ ही पीएम ने सुनक और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.
आज पीएम पद की शपथ लेंगे कीर स्टार्मर
ब्रिटेन में चार जुलाई को हुए आम चुनाव में लेबर पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है. कंजर्वेटिव पार्टी को अब तक की सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा है. नतीजों से स्पष्ट है कि लेबर पार्टी अगली सरकार बनाएगी और स्टार्मर नए प्रधानमंत्री होंगे. स्टार्मर आज पीएम पद की शपथ लेंगे.
कीर स्टार्मर को जनहितैषी शख्स: सुनक
सुनक महाराजा चार्ल्स से मिलने बकिंघम पैलेस पहुंच चुके हैं. यहां वो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. सुनक ने कहा कि वो कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के पद से इस्तीफा देंगे लेकिन उसके लिए अभी उत्तराधिकारी के ऐलान का इंतजार करना होगा. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी कीर स्टार्मर को जनहितैषी शख्स बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है, मैंने आपके गुस्से और निराशा को महसूस किया है. मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं.
इंडिया ग्लोबल फोरम में स्टार्मर ने कही थी ये बात
कीर स्टार्मर ने भारतीय मूल के लोगों के साथ लेबर पार्टी के संबंधों में सकारात्मक बदलाव की वकालत कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि पार्टी को मजबूत जनादेश मिलने पर भारत के साथ एक मुक्त व्यापार समझौता समेत नई रणनीतिक साझेदारी पर काम करेंगे. उन्होंने पिछले साल इंडिया ग्लोबल फोरम में कहा था, मेरा स्पष्ट संदेश है. यह बदली हुई लेबर पार्टी है. मेरी पार्टी की सरकार भारत के साथ लोकतंत्र और आकांक्षा के हमारे साझा मूल्यों पर आधारित संबंध तलाशेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *