इंग्लैंड पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की बढ़ी टेंशन, तीसरे खिलाड़ी के साथ हुआ ऐसा, दौरे पर आगे खेलना मुश्किल

साउथैम्प्टन में खेले पहले T20 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तो हरा दिया. लेकिन, इंग्लैंड पर जीत के बाद उसके लिए खबर कुछ अच्छी नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को चोट ने अपनी चपेट में लिया है. इस तरह वो इंजरी का शिकार बनने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिससे इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं . जेवियर बार्टलेट को इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मैच के दौरान साइड स्ट्रेन हुआ है.
बार्टलेट को इंजरी, आगे खेल पाना मुश्किल
इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 में साइड स्ट्रेन के चलते जेवियर बार्टलेट अपने कोटे के पूरे ओवर भी नहीं फेंक सके थे. उन्होंने बस 3.4 ओवर ही गेंदबाजी की, जिसमें 26 रन देकर 1 विकेट लिया. लेकिन, इस मैच के बाद लगता नहीं कि वो इस दौरे पर अब आगे खेल पाएंगे. बार्टलेट अगर फिट नहीं होते तो दूसरे T20 में उनकी जगह राइली मेरेडिथ को खिलाया जा सकता है, जिन्हें स्कॉटलैंड टूर के दौरान जोश हेजलवुड को पिंडली में लगी चोट के बाद टीम में शामिल किया गया था. राइली मेरेडिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास कूपर कॉनली और आरोन हार्डी जैसे ऑलराउंडर भी विकल्प हैं.
बार्टलेट से पहले इन 2 को भी लगी चोट
जेवियन बार्टलेट चोटिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी है. उनसे पहले स्पेन्सर जॉनसन को भी साइड स्ट्रेन हुआ था जबकि नाथन एलिस हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं. नाथन एलिस इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं. लेकिन, वो खेल पाएंगे या नहीं फिलहाल कहना मुश्किल है, ऑस्ट्रेलिया ने बैक अप के तौर बेन ड्वारशुइस को बुलाया है, जिन्होंने अभी तक कोई वनडे नहीं खेला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए बस 3 T20 खेले हैं.
साइड स्ट्रेन ने बढ़ाई समस्या
जेवियन बार्टलेट, इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का हिस्सा नहीं है. साइड स्ट्रेन के चलते घर वापसी के बाद उनका मार्श कप में क्वींसलैंड के लिए खेलना भी मुश्किल लग रहा है. अक्टूबर में शेफील्ड शील्ड का भी आयोजन होना है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *