इंटेंस, ड्रामेटिकऔर डार्क…Mirzapur 3 में जो नहीं हुआ, वो सबकुछ सीजन 4 में ठूसने वाले हैं मेकर्स

प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मिर्जापुर का तीसरा सीजन कुछ दिनों पहले आया. नया सीजन रिलीज़ होते ही इस सीरीज़ का लंबे वक्त से इंतज़ार कर रहे लोग इस पर टूट पड़े. मिर्जापुर के दीवानों ने तो पहले ही दिन इस सीरीज के तीसरे सीजन को खत्म कर के साइड लगा दिया. कई घंटे देने के बाद कई लोग तीसरे सीजन से निराश नजर आए, मानों उनका दिल ही टूट गया हो. कमियां बताने वालों की बाढ़ आ गई.
ये बातें हो न हो, मेकर्स को भी पता चली होंगी. ऐसे में वेब सीरीज मिर्जापुर की दुनिया बसाने वाले इसके चौथे सीजन में सारी कमियों को दूर करने वाले हैं. ये बात हम नहीं बल्कि खुद मिर्जापुर के शरद शुक्ला यानी अंजुम शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताई हैं.
जिन लोगों ने मिर्जापुर 3 देखी होगी वो जानते होंगे कि इस सीजन का क्लाइमैक्स वाकई पिछले दो सीजनों से अलग था. अच्छा था या नहीं, ये बहस का विषय है. पर जो अंत हुआ है, उसके बाद सारी संभावनाएं फिर से खुल गई हैं. अलग-अलग फैन थ्योरीज़ तो चल ही रही हैं, उस पर फिलहाल नहीं जाते हैं. अगले सीजन में क्या होगा? और इस बारे में तीसरे सीजन में मारे जा चुके शरद शुक्ला ने क्या-क्या बताया है? वो सारी बातें आपको बता देते हैं.

View this post on Instagram

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

मिर्जापुर सीजन 4 पर अपडेट
अंजुम शर्मा ने एबीपी के एंट लाइव को इंटरव्यू दिया है. कई सवाल हुए, पर सबसे अहम सवाल चौथे सीजन का था. इस पर वो हिचकते हुए कहते हैं, “हमने एक ऐसी चीज़ पर लाकर कहानी को रोका है कि…मुझे लगता है कि, इसलिए नहीं कि मैं इसका हिस्सा था, सीजन 1 की भी एंडिंग ड्रामेटिक थी, सीजन 2 की भी ड्रामेटिक थी, लेकिन सीजन 3 की जो एंडिंग है, वो इतना ज्यादा ड्रामा लेकर खत्म हुआ है कि इसके आगे चीज़ें इंटेंस, ड्रामेटिक, डार्क या कुछ अलग ही होंगी. कहते हैं न कि अब आप ऐसी दिशा में चले गए हैं, वहां से वापस तो नहीं आ सकते हैं. अब आप बहुत अलग चले गए हैं.”
शरद का सफर हुआ पूरा
अंजुम शर्मा ने कहा कि हमने मिर्जापुर की दुनिया में पहले भी किरदारों को जाते हुए देखा है. वो अपने किरदार को लेकर कहते हैं कि शरद का एकलौता ऐसा किरदार है, जिसको जिस चीज़ की ख्वाहिश थी, उसने वो हासिल किया. उन्होंने कहा, “सबको चाहिए था कुछ न कुछ. बबलू को आइएएस बनना था. मुन्ना भैया, जो किंग ऑफ मिर्जापुर हो सकते थे, वो पूरी जिंदगी उन्हें चाहिए था. पर आखिर में उन्हें नहीं मिल पाया. एक ही कैरेक्टर है फिलहाल, जिसने अपना सफर पूरा किया. ‘हमें मिर्जापुर चाहिए शरद’.. ये बात उसके पिता जी उससे कहते हैं. और फाइनली वही है, जो बैठा है गद्दी पर, बिल्कुल इस दुनिया में और ड्रामा की दुनिया में आपके एक कीमत चुकानी पड़ती है. पर उसने अपना सफर पूरा किया.”
अंजुम शर्मा ने कहा कि जिस मकाम पर इस वक्त सीजन 3 है. इसके आगे तो…जैसा कि मैंने कहा कि यहां से वापसी का रास्ता नहीं. वो कहते हैं, “इंटेंस ड्रामेटि, डार्क और कुछ अलग ही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *