इंडिगो की मुंबई-फुकेट फ्लाइट पेनांग की ओर डायवर्ट, खराब मौसम के कारण लिया फैसला

इंडिगो की मुंबई से थाईलैंड के फुकेट जा रही फ्लाइट को शुक्रवार को मलेशिया के पेनांग की ओर डायवर्ट कर दिया. बुधवार को खराब मौसम के कारण विमानन कंपनी ने यह फैसला किया. हालांकि कुछ लोगों ने विमान डायवर्ट किये जाने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए भी दी है.
विमानन कंपनी इंडिगो की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि फुकेट में मौसम खराब था. इस कारण मुंबई से फुकेट जा रही फ्लाइट 6ई 1701 का रूट डायवर्ट करने का निर्णय किया गया है. फ्लाइट को निकटतम हवाई अड्डे मलेशिया के पेनांग की ओर डायवर्ट कर दिया गया है, ताकि उसे सुरक्षित रूप से पेनांग में उतारा जा सके.
विमानन कंपनी की ओर से बताया गया है कि फुकेट (थाईलैंड) तक उड़ान संचालन के लिए आवश्यक अनुमति थाईलैंड सरकार से मांगी गई है. सरकार की ओर से अनुमति प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, हालांकि इसमें कुछ विलंब लग सकता है.
खराब मौसम के कारण फ्लाइट की रूट डायवर्ट
विमानन कंपनी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि फ्लाइट के पैसेंजर्स को अप्रत्याशित रूप से रूट डायवर्ट किये जाने की जानकारी दी गई है और यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो. इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. यात्रियों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गयी है.
हालांकि विमानन कंपनी ने फ्लाइट में सवार यात्रियों की संख्या को लेकर कोई खुलासा नहीं गया है. फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटराडार24 के अनुसार यह फ्लाइट ए320 श्रेणी के विमान से संचालित हो रही है.
यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया फैसला
इंडिगो की ओर से कहा गया है कि विमानन कंपनी का इससे कोई प्रत्यक्ष संबंध था. इसके बावजूद यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ये कदम उठाये गये हैं. और आवश्यक एहतियात के तौर पर फ्लाइट को पेनांग की ओर डायवर्ट कर दिया गया है.
विमानन कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मौसम विभाग ने थाइलैंड में खराब मौसम की जानकारी दी थी. उसके बाद ही कंपनी की ओर से फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *