‘इंडियन 2’ से पहले कमल हासन की ये 28 साल पुरानी ब्लॉकबस्टर फिल्म दोबारा हो रही रिलीज

कमल हासन ने 28 साल पहले फिल्म ‘इंडियन’ के जरिए सिनेमाघरों में धमाका कर दिया था. एस.शंकर के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिलहाल, लोग इसके सीक्वल यानी ‘इंडियन 2’ का इंतजार कर रहे हैं, जो 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है. इसी बीच अब कमल हासन के फैन्स के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है. दरअसल, सीक्वल से पहले थिएटर्स में साल 1996 में आई इंडियन रिलीज होने जा रही है.
प्रोड्यूसर एएम रत्नम की प्रोडक्शन हाउस ने इस बारे में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है. प्रोडक्शन हाउस ने री-रिलीज की जानकारी शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “ब्लॉकबस्टर एक्सपीरियंस को एक बार फिर से जीने के लिए तैयार हो जाइए.” 27 जून को इसके लिए एक ट्रेलर वीडियो भी जारी किया जाएगा.

Get ready to re-live the blockbuster experience once again! #Bharateeyudu – 1 Re-Release Trailer Out TOMORROW, Stay Tuned!!
Releasing worldwide in Telugu & Tamil on June 7th at theatres near you! @ikamalhaasan @shankarshanmugh @arrahman @mkoirala @UrmilaMatondkar pic.twitter.com/wdieSlW0fb
— Mega Surya Production (@MegaSuryaProd) May 26, 2024

कब रिलीज हो रही है ‘इंडियन‘?
मेकर्स ने 7 जून को ‘इंडियन’ को वर्ल्डवाइड रिलीज करने का फैसला किया है. यानी ऑडियंस के पास ‘इंडियन 2’ से पहले प्रीक्वल की यादें ताजा करने का अच्छा मौका है. हालांकि, ये फिल्म सिर्फ तेलुगु औ तमिल में ही रिलीज हो रही है. बहरहाल, दूसरे पार्ट में कमल हासन के साथ-साथ रकुलप्रीत सिंह और सिद्धार्थ जैसे एक्टर भी नजर आने वाले हैं. देखना होगा कि ये फिल्म कैसा परफॉर्म करती है. क्योंकि, पिछले पार्ट ने जबरदस्त कमाई की थी.
‘इंडियन’ ने कितने पैसे कमाए थे?
रिपोर्ट्स की मानें तो ‘इंडियन’ को बनाने में मेकर्स ने 8 करोड़ रुपये का खर्च किया था. हालांकि, फिल्म ने अपने बजट से 7.5 गुना ज्यादा की कमाई की थी. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 60 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म ने उस समय अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था. 50 करोड़ के आंकड़े को पार करने वाली ये पहली तमिल फिल्म बन गई थी. ये उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. कमल हासन के साथ उस फिल्म में मनीषा कोइराला, उर्मिला मातोंडकर भी दिखी थीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *