इजराइली सेना ने घायल फिलिस्तीनी को जीप पर बांधा, वायरल वीडियो पर आया IDF का बयान

गाजा में इजराइल के नरसंहार के बीच इजराइली सेना की बेरहमी का एक वीडियो सामने आया. यह वीडियो उस समय का है जब इजराइली आर्मी फोर्स ने वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में गिरफ्तारी के लिए रेड डाली. इस दौरान सेना ने एक घायल फिलिस्तीनी व्यक्ति को मिलिट्री जीप में बांधकर घूमते नजर आए.
शनिवार यानी 21 जून को फिलिस्तीन के जेनिन शहर से इजराइली सेना का एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें सेना की गाड़ी के बोनट पर एक घायल आदमी को बांधा गया है. वीडियो में इजराइली सेना की गाड़ी को दो एम्बुलेंस के बीच से गुजरते हुए देखा गया. उस व्यक्ति की पहचान फिलिस्तीनी निवासी मुजाहिद आजमी के रूप में हुई है. वायरल हो रहा वीडियो सत्यापित है.
एम्बुलेंस की मांग पर जीप से बांधकर ले गए
सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से सर्कुलेट किया जा रहा है, जिसका सहारा लेकर रिपोर्टर ने इस घटना को सामने से देखे व्यक्ति का इंटरव्यू लिया जिससे उस स्थान और दिन की पुष्टि की गई. आजमी के परिवार से भी बातचीत की गई जिसमें उसके परिवार ने बताया कि गिरफ्तारी के रेड के दौरान आजमी घायल हो गया था, उसके बाद जब उसके परिवार ने सेना से एम्बुलेंस की मांग की तो उन्होंने उसे उठाकर अपनी गाड़ी की बोनट पर बांध लिया और वहां से चले गए.

The Israeli army prevents an ambulance of the Palestinian Red Crescent from transporting a wounded individual to hospital in Jenin.
The soldiers can be seen parading the injured young man on the hood of a military jeep.
Israeli occupation forces place an injured young man on pic.twitter.com/j19ZyBwuFk
— Gaza Notifications (@gazanotice) June 22, 2024

IDF ने दिया बयान कहा- की जाएगी जांच
इस घटना पर इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF ) का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इजराइली सेना पर हमला की गई जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी की गई, जिसमें यह व्यक्ति घायल हो गया, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. आगे उन्होंने कहा कि इसके बाद सैनिकों ने सैन्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया और सैन्य बलों का आचरण इजरायली सेना के मूल्यों के अनुरूप नहीं है. IDF ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी, आजमी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
इजराइली सेना ने आतंकवादियों के समूहों की खोज के लिए रेड, फिलिस्तीनी गांवों में यहूदी प्रवासियों का उत्पात, फिलिस्तीनी सड़कों पर घातक हमले के साथ वेस्ट बैंक में हिंसा को और बढ़ा दिया है जो कि इजराइल और हमास में जंग होने से पहले ही थी, लेकिन अब और ज्यादा बढ़ती जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *