इजराइली हमले से दहला लेबनान, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक में 100 लोगों की मौत

लेबनान के दक्षिणी और उत्तर-पूर्वी हिस्से में इजराइली सेना ने एयरस्ट्राइक की है. इजराइली सेना के मुताबिक इन हिस्सों में हिजबुल्लाह के करीब 300 ठिकानों को निशाना बनाया गया है. अल-जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान की ओर कहा गया है कि इन हमलों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है वहीं 400 लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक इजराइली सेना ने हमलों से पहले लेबनान के लोगों को इस इलाके को खाली करने का संदेश जारी किया था.
लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इजराइली एयरस्ट्राइक में मारे गए लोगों में औरतें, बच्चे और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल है. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा है कि इजराइल बेका वैली में हिजबुल्लाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले की तैयारी कर रहा है, डेनियल हगारी से जब जमीनी सैन्य ऑपरेशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इजराइल ने लेबनान में हवाई हमले शुरू कर दिए हैं.
यह खबर अभी-अभी ब्रेक हुई है. इस खबर को हम अपडेट कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि आपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्स जानने के लिए इस पेज को रीफ्रेश कर लें. साथ ही हमारी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *