इन 4 एक्ट्रेसेस ने साउथ फिल्मों से किया डेब्यू, अब बॉलीवुड में चलता है सिक्का

आज बॉलीवुड में कई टॉप एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी फिल्में जबरदस्त कमाई करती हैं. वो अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेती हैं. इनमें से कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू साउथ की फिल्मों से किया. उसके बाद हिंदी फिल्मों में आईं और एक के बाद एक हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया. चलिए आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में किन-किन एक्ट्रेसेस के नाम हैं.
दीपिका पादुकोण
27 जून को दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ रिलीज हुई. इस फिल्म ने 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. इसमें वो प्रभास के साथ नजर आईं. हालांकि ये उनकी कोई पहली साउथ फिल्म नहीं है. उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत ही साउथ फिल्म से की थी. पहली बार वो साल 2006 में आई कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में नजर आई थीं. इस फिल्म को इंद्रजीत लंकेश ने डायरेक्ट किया था और वो उपेंद्र के साथ लीड रोल में थीं. इसके अगले ही साल 2007 में वो फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ में शाहरुख खान के साथ पहली बार बॉलीवुड फिल्म में नजर आईं. उनकी ये फिल्म आज भी लोगों को काफी पसंद है. इसके बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में देती गईं. दीपिका की तीन फिल्में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं. इनमें पहली ‘कल्कि’ दूसरी ‘जवान’ और तीसरी ‘पठान’ है.
प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा को स्ट्रॉन्ग पावर वूमेन कहा जाता है, जो अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अच्छे से बैलेंस करके चलती हैं. उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की . इसके बाद बॉलीवुड में कदम रखा और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं. प्रियंका एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो फिल्म में न सिर्फ हीरोइन बनकर बल्कि पहली बार विलेन के रोल में भी छा गई थीं. साल 2002 में उन्होंने तमिल फिल्म ‘तमीजन’ से एक्टिंग डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘द हीरो’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. हालांकि लीड रोल में वो ‘अंदाज’ में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. इस तरह साउथ से शुरू हुआ उनका ये सफर बॉलीवुड पर राज करते हुए अब हॉलीवुड तक पहुंच गया है. वो पहली ऐसी एक्ट्रेस बन गई हैं, जिन्होंने हॉलीवुड फिल्म में एक्टर जितनी फीस ली हैं.
कृति सेनन
कृति सेनन ने कई बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. हाल ही में वो शाहिद कपूर के साथ ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में नजर आई थीं. उनकी फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. आज कृति सेनन का बॉलीवुड में सिक्का चलता है. उन्होंने टाइगर श्रॉफ से लेकर वरुण धवन तक कई स्टार्स के साथ फिल्में की हैं. लेकिन एक्टिंग डेब्यू कृति ने भी साउथ फिल्म से ही किया है. कृति को इंडस्ट्री में 10 साल हो गए हैं. वो पहली बार साल 2014 में तेलुगु फिल्म ‘नेनोक्कडीने’ में दिखी थीं. इसके बाद उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ ‘हीरोपंती’ फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.
ऐश्वर्या राय
ब्यूटी क्वीन कही जाने वाली ऐश्वर्या राय ने भी अपना एक्टिंग डेब्यू साउथ फिल्म से किया था. वो पहली बार 1997 में मणि रत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ में दिखी थीं. ये फिल्म काफी सक्सेसफुल रही थी और इसने बेस्ट फिल्म अवॉर्ड अपने नाम किया था. इसके बाद उन्होंने उसी साल ‘और प्यार हो गया’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ बॉबी देओल दिखे थे. इसके बाद उन्होंने ‘मोहब्बतें, ‘ताल’ और ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *