इस एक्ट्रेस के बंगले में बैठकर भूत का इंतजार करते थे इम्तियाज अली, बोले- डर के साथ कुछ और भी महसूस होता था

अप्रैल में रिलीज हुई फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ के बाद से डायरेक्टर इम्तियाज अली छाए हुए हैं. उनकी इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला. इस फिल्म की सक्सेस के बाद वो एक ऐसी हॉरर फिल्म बनाना चाहते हैं, जो लोगों को सिर्फ डराने का काम ना करे, बल्कि उस फिल्म में गहराई हो. फिल्म के साथ-साथ उन्होंने एक ऐसे घर में भी शूटिंग करने का किस्सा सुनाया है, जिस घर को हॉरर हाउस कहा जाता था.
उन्होंने जिस घर का जिक्र किया वो दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला का था. रणवीर अलाहाबादिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “मधुबाला का एक घर हुआ करता था. उस घर का नाम ‘किस्मत’ था. अब उस घर को फिर से बनाया जा चुका है. उस घर को हॉन्टेड प्लेस माना जाता था. पहले वहां रात में शूटिंग करने की इजाजत नहीं मिलती थी.” उन्होंने ये भी कहा कि वो घर में सच में भूतिया था या नहीं, इस बारे में उन्हें नहीं पता.
जब अकेले जाकर उस घर में बैठे जाते थे इम्तियाज
इम्तियाज ने आगे कहा, “मैंने रात में वहां शूटिंग की है. मैं उस घर के सबसे शांत और अंधेरे वाले कोने पर जाकर अकेले बैठ जाता था और ये सोचता था कि मधुबाला का भूत आएगा. हालांकि, मैं आत्माओं में यकीन नहीं करता हूं, लेकिन मुझे वो फीलिंग याद है.” इम्तियाज आगे कहते हैं कि वहां डर के साथ कुछ और भी महसूस होता था. वहां रोमांटिक फीलिंग भी आती थी. ये दिलचस्प कॉम्बिनेशन था”
बहरहाल, मधुबाला की बात करें तो वो अपने जमाने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. उन्होंने महज 9 साल की उम्र में फिल्म ‘बसंत’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था. ये फिल्म 1942 में आई थी. उसके बाद उन्होंने ‘मुगल ए आजम’, ‘बरसात की रात’, ‘अमर’ और ‘नील कमल’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. साल 1969 में सिर्फ 36 साल की उम्र में किसी बीमारी की वजह उनकी मौत हो गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *