इस खिलाड़ी के लिए देश नहीं पैसा जरूरी! टी20 लीग में खेलने के लिए छोड़ दिया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों की रुचि टी20 लीग में बढ़ती जा रही है. ज्यादा से ज्यादा टी20 लीग में खेलने के चलते कई स्टार खिलाड़ी अपने क्रिकेट बोर्ड की ओर से दिए जाने वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ चुके हैं. पिछले दिनों ही न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ दिया था, जिसमें केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे और फिन एलन जैसे खिलाड़ी शामिल थे. अब साउथ अफ्रीका के एक अहम खिलाड़ी ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला लिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.
इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट
साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से तुरंत प्रभाव से बाहर निकलने का फैसला लिया है. इसका मतलब है कि वह अब दुनिया भर में टी20 लीगों में बिना रोक-टोक के खेल पाएंगे. हालांकि वह साउथ अफ्रीका की ओर से खेलने के लिए भी उपलब्ध रहेंगे और बड़े टूर्नामेंट्स में खेलते नजर आएंगे.
तबरेज शम्सी ने अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैंने घरेलू सीजन के दौरान अधिक लचीला होने के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर निकलने का फैसला किया है, जिससे मुझे सभी उपलब्ध अवसरों का पता लगाने और अपने परिवार का अच्छे तरीके से देखभाल करने का मौका मिलेगा. इससे प्रोटियाज के लिए खेलने की मेरी क्षमता या प्रेरणा पर किसी भी तरह से कोई असर नहीं पड़ेगा और जब भी मेरी जरूरत होगी मैं अपने देश के लिए खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा. वर्ल्ड कप को साउथ अफ्रीका में लाना हमेशा से मेरा सपना रहा है, और कोई भी फ्रैंचाइजी लीग मेरे देश के लिए खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होगी.’
रोक-टोक के चलते छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट?
माना जा रहा है कि टी20 लीग में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के दखल के चलते तबरेज शम्सी ने ये फैसला लिया है. दरअसल, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में होने वाले पीएसएल से बाहर कर दिया था ताकि वे सीएसए टी20 चैलेंज में टाइटंस के लिए खेल सकें, जो अफ्रीका की घरेलू टी20 प्रतियोगिता है. इस फैसले के चलते शम्सी कराची किंग्स के लिए सिर्फ 4 मैच ही खेल सके थे और उन्हें बाकी छह मैचों के लिए मैच फीस से हाथ धोना पड़ा था. हाल ही में, सीपीएल के लिए दौरान भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. उन्हें सीएसए पुरस्कार समारोह में शामिल के चलते सीपीएल के कुछ मैच छोड़ने पड़े थे. इस दौरान भी उन्हें कुछ मैचों की मैच फीस से हाथ धोना पड़ा था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *