इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे Vicky Kaushal, इन बड़ी पिक्चर्स को भी कर चुके हैं रिजेक्ट

Vicky Kaushal Rejected Films: साल 2015. फिल्म रिलीज होती है ‘मसान’. इस पिक्चर के जरिए एक नया चेहरा सिल्वर स्क्रीन पर सामने आता है. वो दीपक कुमार नाम का किरदार निभाता है, जिस किरदार में लोग उसे काफी पसंद करते हैं. जी हां, यहां बात विक्की कौशल की हो रही है, जो आज फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा बन चुके हैं. इन दिनों में वो अपनी नई फिल्म ‘बैड न्यूज’ की वजह से सुर्खियों में हैं. उनकी ये फिल्म 19 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.
इस पिक्चर में विक्की के साथ तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी दिखे हैं. इस फिल्म को लोगों के मिलजुले रिव्यू मिल रहे हैं. लेकिन, विक्की की एक्टिंग एक बार फिर से लोगों का दिल जीत रही है. इस फिल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 8.62 करोड़ की कमाई की. इसी के साथ ये विक्की के करियर की सबसे बड़ी ओपनर, यानी पहले दिन विक्की की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. खैर, ‘बैड न्यूज’ की इस चर्चा के बीच चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनमें काम करने से विक्की ने मना कर दिया था.
विक्की कौशल की रिजेक्टेड फिल्में
स्त्री- शुरुआत करते हैं अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘स्त्री’ से. इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी जैसे सितारे नजर आए थे. हालांकि, इस सुपरहिट फिल्म के लिए राजकुमार राव पहली पसंद नहीं थे. पहले उस रोल का ऑफर विक्की को मिला था. इस बारे में एक दफा खुद विक्की ने एक चैट शो में बताया था. हालांकि, किसी वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. अब इस फिल्म का सीक्वल भी रिलीज होने के लिए तैयार है. 15 अगस्त को ‘स्त्री 2’ सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है.
83- कपिल देव और साल 1983 में भारतीय क्रिकेट वर्ल्ड कप की जीत पर बनी फिल्म ’83’ में भी विक्की कौशल को एक रोल ऑफर हुआ था. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इस फिल्म में लीड रोल में थे. बताया जाता है कि मेकर्स मोहिंदर अमरनाथ के किरदार में विक्की को लेना चाहते थे. पर, रिपोर्ट की मानें तो विक्की ने इसलिए मना कर दिया था, क्योंकि वो सपोर्टिंग या सेकेंड लीड रोल नहीं करना चाहते थे.
ऑडिशन में नहीं हुए थे सिलेक्ट
भाग मिल्खा भाग-इस लिस्ट में एक नाम राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ का भी है. इस पिक्चर में फरहान अख्तर ने भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह का रोल प्ले किया था. इस फिल्म को विक्की ने रिजेक्ट नहीं किया था, बल्कि उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया था. विक्की खुद इस बारे में बता चुके हैं कि ‘मसान’ से डेब्यू करने से पहले उन्होंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन सिलेक्ट नहीं हो पाए थे.
इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को करने वाले थे रिजेक्ट
साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से विक्की कौशल छा गए. आदित्य धर के निर्देशन में बनी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 342 करोड़ की कमाई की थी. जब विक्की को इस फिल्म का ऑफर मिला था तो उन्होंने इसे रिजेक्ट करने का सोच लिया था. वो इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे. विक्की के पिता श्याम कौशल ने खुलासा किया था कि विक्की ये इसलिए नहीं करना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वो स्क्रिप्ट से कनेक्ट नहीं हो रहे हैं. हालांकि, फिर पिता के कहने पर वो फिल्म करने को राजी हो गए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *