ईशा अंबानी ने इजरायली कंपनी के साथ की बड़ी डील, मिलकर करेंगे ये काम

सिर्फ देश ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ने इजरायली कंपनी के साथ बड़ी की है. इस डील में ईशा अंबानी और इजरायली कंपनी की 50—50 फीसदी की हिस्सेदारी है. इसका मतलब है कि इस डील के तहत दोनों ने मिलकर एक ज्वाइंट वेंचर क्रिएट किया है. वैसे ईशा रिलायंस की रिटेल बिजनेस की हेड है. जिसका रेवेन्यू बीते वित्त वर्ष 3 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया था. जोकि लिस्टेड और नॉन लिस्टिंग रिटेल कंपनियों में सबसे ज्यादा है. ऐसे में इजरायली कंपनी के साथ ज्वाइंट वेंचर कंपनी के कारोबार और रेवेन्यू में और ज्यादा इजाफा कर सकता है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर ईशा अंबानी की रिलायंस रिटेल ने इजरायली कंपनी के साथ कौन से बिजनेस के लिए ज्वाइंट वेंचर बनाया है.
50:50 की होगी पार्टनरशिप
रिलायंस रिटेल ने मंगलवार को इजराइल स्थित ब्रांडेड और निजी लेबल के इनरवियर बनाने वाली कंपनी डेल्टा गैलिल इंडस्ट्रीज के साथ एक ज्वाइंट वेंचर बनाने की घोषणा की. रिलायंस रिटेल को उम्मीद है कि इस साझेदारी से परिधान बाजार में उसकी स्थिति मजबूत होगी. एक संयुक्त बयान में कहा गया कि महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए परिधान बनाने वाली डेल्टा गैलिल के साथ इस साझेदारी में दोनों की 50:50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. इस साझेदारी के तहत डेल्टा गैलिल रिलायंस के ब्रांड के लिए उत्पादों को डिजाइन करेगी और उन्हें तैयार करेगी.
ये है ज्वाइंट वेंचर की प्लानिंग
ज्वाइंट वेंचर अगले 18 महीनों में डेल्टा फैमिली लाइफस्टाइल स्टोर और पुरुषों तथा महिलाओं के इनरवियर के लिए एथेना ब्रांड भी पेश करेगा. कंपनी ने कहा कि अपने इनोवेशन और उत्पाद उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध डेल्टा गैलिल इस वेंचर का लाभ उठाकर तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करेगी. रिलायंस रिटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर वी सुब्रमण्यम ने कहा ​ कि हम साथ मिलकर अपने रिटेल प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के लिए पेशकश को बढ़ाने के लिए तैयार हैं. डेल्टा गैलिल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) इसहाक दबाह ने कहा कि ज्वाइंट वेंचर से रिलायंस रिटेल को डेल्टा गैलिल की गहन उद्योग विशेषज्ञता और अंतरंग परिधान तथा एक्टिववियर में नवाचार क्षमताओं का लाभ उठाने में मदद मिलेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *