उदयपुर के इस होटल में एक दिन रुकने में खर्च होते हैं लाखों रुपये

Udaipur Luxurious Hotel: उदयपुर शहर अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. यहां के लग्जरी होटल की भी खास पहचान बनी हुई है. सभी लोग इन खास होटल में रुकना बेहद पसंद करते हैं लेकिन बजट के चलते कई बार इन होटल में रुक पाना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी इन खास होटल में गर्मियों की छुट्टियां बिताना चाहते हैं. तो यह समय आपके लिए सबसे बेस्ट है, क्योंकि यहां पर लग्जरी होटल का किराया इन दिनों कुछ कम भी हो जाता है. यहां आए सभी पर्यटकों को कई तरह के डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं.
उदयपुर का होटल व्यवसाय काफी अच्छी ग्रोथ कर रहा है. हालांकि गर्मियों के चलते इन होटलों के किरायों पर काफी असर पड़ता है. इसका मुख्य कारण है विदेशी पर्यटक, जिसके चलते यहां का किराया हमेशा ज्यादा रहता है. लेकिन गर्मियों के मौसम के चलते यहां विदेशी सैलानी आना काम हो जाते हैं इसीलिए यहां सभी होटलों का किराया काम हो जाता है. ऐसे में आज हम जानेंगे कि उदयपुर के कौन से होटल सबसे महंगे और लक्जरी हैं.
उदयपुर में मौजूद हैं इतने महंगे होटल
उदयपुर का सिटी पैलेस सबसे ऐतिहासिक और भव्य महल है. इसे भारत का दूसरा सबसे बड़ा महल भी माना जाता है. सबसे महंगे होटलों में से एक है सिक्स सेंस फोर्ट. इसने पिछले दिसंबर में 1,20,000 रुपये का किराया लिया था. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में तो ये भी कहा गया है कि यहां के महाराजा सुइट के लिए भी कई क्वेरीज़ हैं, जिसकी कीमत 7 लाख रुपये प्रति रात है. कुछ यात्री देर से बुकिंग करते हैं और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के कारण यहां का किराया काफी बढ़ गया है.
एक दिन ठहरने के लिए लगता है इतना खर्च
उदयपुर में कई लोग विशेष अवसरों को मनाने के लिए महलों के पास कमरे किराए पर लेते हैं. उदयपुर में ठहरने के लिए सबसे महंगे होटलों के अलावा, कुछ कम महंगे होटल भी हैं. सबसे प्रसिद्ध होटलों में से एक ताज फतेह प्रकाश पैलेस है. इस होटल में एक दिन ठहरने का खर्च लगभग 17,000 रुपये है. यह होटल सिटी पैलेस से केवल 160 मीटर की दूरी पर है. एक और प्रसिद्ध होटल ताज लेक पैलेस भी है. यहां एक दिन रुकने का खर्च 27,000 रुपये है. उदयपुर के लेक रिजॉर्ट दो रात ठहरने के लिए लगभग 55,000 रुपये है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *