उद्धव ठाकरे के साथ विश्वासघात हुआ है… मुलाकात के बाद बोले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सोमवार को शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे से मिलने मुंबई में उनके आवास मातोश्री पहुंचे. मुलाकात के बाद शंकराचार्य ने कहा कि उद्धव के साथ विश्वासघात हुआ है. इस बात की उनके (उद्धव) मन में पीड़ा है. हिंदू धर्म में सबसे पड़ा आप विश्वासघात है. हम सबके मन में भी ये पीड़ा है.
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा, हमने कहा है कि जब तक आप महाराष्ट्र के दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बन जाते है, तब तक ये पीड़ा बनी रहेगी. जो विश्वासघात करता है वो हिंदू नहीं हो सकता. जो विश्वासघात सह ले, वो हिंदू हो सकता है. उद्धव ने कहा है कि जैसा आपका (शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद) आशीर्वाद होगा, वैसा करेंगे.
हमें राजनीति से लेना-देना नहीं है
उन्होंने कहा कि पूरे महाराष्ट्र की जनता इस बात से पीड़ित है. चुनाव में इस बात को जनता ने दिखा भी दिया है. ये जनमत का अनादर है. हमें राजनीति से लेना-देना नहीं है लेकिन विश्वासघात तो हुआ है. ये धर्म का मामला है. जो पूजा हुई है, उसमें गुरुवर आते हैं. उनकी पादुका की पूजा होती है. वही उद्धव ने किया है.
केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हमारे यहां 12 ज्योतिर्लिंग हैं. केदारनाथ हिमालय में है तो उसको दिल्ली में लाने की जरूरत क्या है. लोगों को भ्रमित क्यूं कर रहे हैं. केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब हो गया है. उसको नहीं दिखाया जाता है. जांच नहीं की जा रही है. अब दिल्ली में केदारनाथ बनाकर घोटाला करना चाहते हैं.
हम नरेंद्र मोदी के दुश्मन नहीं हैं
शंकराचार्य ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी के हितैषी हैं. वो हमारे पास आए थे. उन्होंने प्रणाम किया. हमने उनको आशीर्वाद दिया है. हम उनके दुश्मन नहीं हैं. जब उनसे कोई गलती हो जाती है, तब भी हम बोलते हैं. क्या उद्धव बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे जरिए बीजेपी को कोई मैसेज नहीं दिया गया है. हम कोई उनके लाईजनर नहीं हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *