उन्होंने मेरे बेटे के खिलाफ… इस दिग्गज क्रिकेटर के पिता ने धोनी पर लगाए गंभीर आरोप

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के कई खिलाड़ी उन्हें अपना आइडिल मानते हैं. कई खिलाड़ी धोनी को लेकर कह चुके हैं कि उनकी वजह से ही वह एक सफल खिलाड़ी बन सके हैं. लेकिन इन सब के बीच एक दिग्गज क्रिकेटर के पिता ने धोनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ये और कोई नहीं बल्कि पूर्व ऑलराउंर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह हैं, जिन्होंने एक बार फिर एमएस धोनी पर हमला बोला है.
धोनी पर लगाए गंभीर आरोप
योगराज सिंह कई मौकों पर धोनी के खिलाफ बयान देते हुए नजर आ चुके हैं. इस बार भी उन्होंने कुल ऐसा ही किया है. जी स्विच यूट्यूब चैनल से बात करते हुए उन्होंने धोनी पर बड़े आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि धोनी की वजह से युवराज का करियर बर्बाद हुआ था, वरना वह कुछ और साल टीम इंडिया के लिए खेल सकते थे. इसके अलावा उन्होंने मांग की है कि युवराज को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए.
योगराज सिंह का बड़ा बयान
योगराज सिंह ने कहा, ‘मैं एमएस धोनी को कभी भी माफ नहीं करूंगा. उन्हें अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए. वह बहुत बड़े क्रिकेटर हैं, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे के खिलाफ जो किया है, वह सब अब सामने आ रहा है, इसे जीवन में कभी माफ नहीं किया जा सकता. मैंने जीवन में कभी दो चीजें नहीं की हैं – पहली, मैंने कभी किसी को माफ नहीं किया जिसने मेरे लिए गलत किया है और दूसरी, मैंने अपने जीवन में कभी उन्हें गले नहीं लगाया है, चाहे वह मेरे परिवार के सदस्य हों या मेरे बच्चे.
योगराज सिंह ने आगे कहा, ‘एमएस धोनी ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी है, जो चार से पांच साल और खेल सकता था. मैं सभी को चुनौती देता हूं कि वे युवराज जैसा बेटा पैदा करें. यहां तक ​​कि गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने भी पहले कहा है कि दूसरा युवराज सिंह नहीं होगा. भारत को उन्हें कैंसर से जूझने और देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए.’
धोनी-युवराज ने कई साल तक साथ खेला
युवराज सिंह और एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए कई सालों तक साथ क्रिकेट खेला है. 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप की जीत में इन दोनों ही खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा था. दोनों खिलाड़ी उन दिनों में अच्छे दोस्त भी माने जाते थे. युवराज ने टीम इंडिया के लिए अभी आखिरी मैच साल 2017 में खेला था. इसके बाद से ही युवराज के पिता धोनी पर ऐसे बयान देते रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *