ऋषि सुनक को बड़ा झटका, चुनाव से पहले 78 नेताओं ने छोड़ा साथ

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने जनरल इलेक्शन की घोषणा करने के बाद ही हफ्ते के आखिरी में सुनक की पार्टी को झटका लग गया है. सुनक ने 22 मई को होने वाले जनरल इलेक्शन की तारीख की घोषणा की है जो कि 4 जुलाई को होगी. तारीख पता चलने के बाद से जहां सभी पार्टियां पब्लिक इवेंट में शामिल होती हैं तो वहीं सुनक पहले ही हफ्ते के आखिरी में अपने परिवार और खास लोगों के साथ ये दिन गुजार रहे हैं. उन्होंने वीकेंड के पहले कैंपेन में पब्लिक इवेंट से दूर रहकर एक असामान्य कदम उठाया है.
जहां पर एक ओर उनकी कंजर्वेटिव पार्टी काफी मुश्किलों में चल रही है क्योंकि पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है और ऐसे स्थिति के बीच सुनक अपने साथियों और परिवार वालों के साथ वीकेंड बिता रहे हैं. 44 साल के भारतीय मूल के नेता ऋषि सुनक की पार्टी से अब तक कुल 78 सदस्यों ने जनरल इलेक्शन में भाग लेने से इनकार कर दिया है. हाल ही में कैबिनेट मिनिस्टर माइकल गोव और एंड्रिया लीडसोम ने इस बार के होने वाले चुनाव न लड़ने की घोषणा की है.
सोशल मीडिया पर की घोषणा
उन्होंने यह घोषणा 24 मई की शाम में सोशल मीडिया के जरिए की, जिसमें उन्होंने लिखा कि मेरे सबसे करीबी लोगों को भी पता है कि ऑफिस को कितना नुकसान उठाना पड़ सकता है, राजनीति में कोई भी व्यक्ति भर्ती नहीं होता है. हम स्वयंसेवक हैं जो अपनी इच्छा से अपना भाग्य चुनते हैं और सेवा करने का ये मौका काफी अच्छा है. लेकिन एक ऐसा समय भी आता है जब आपको पता चलता है कि यह छोड़ने का समय है कि आपको पता चलता है कि एक नई पीढ़ी को नेतृत्व करना चाहिए.
प्रधानमंत्री थेरेसा भी हट सकती हैं पीछे
माइकल के कुछ समय बाद ही लीडसम ने भी अपना पत्र जारी किया. लीडसम ने सुनक को अपना पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि काफी सोचने समझने के बाद मैंने आने वाले चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर न खड़ा होने का फैसला किया है. वरिष्ठ सांसदों में हो सके तो पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा भी इस रेस से पीछे हट सकती हैं, इनके अलावा पूर्व रक्षा मंत्री बेन वालेस ने भी राजनीति छोड़ने की घोषणा कर दी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *