एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता PM मोदी, एलन मस्क ने दी बधाई

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर वाला नेता बनने पर शुक्रवार को बधाई दी. मस्क ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बनने पर बधाई.
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक्स अकाउंट पर 10 करोड़ से अधिक फॉलोअर हो गए हैं. एक्स पर 10 करोड़ फॉलोअर होने पर प्रधानमंत्री ने एक पोस्ट में कहा था, एक्स पर 10 करोड़ फॉलोअर. इस जीवंत माध्यम पर आकर और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना तथा बहुत कुछ का हिस्सा बनकर खुश हूं. भविष्य में भी इसी प्रकार से लोगों से जुड़े रहने को उत्सुक हूं.

Congratulations PM @NarendraModi on being the most followed world leader!
— Elon Musk (@elonmusk) July 19, 2024

बाइडन के 3.81 करोड़ फॉलोअर्स
प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही बड़ी संख्या में फॉलोअर्स होने वाले विश्व के अन्य नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (3.81 करोड़) और तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन (2.15 करोड़) शामिल हैं. एक्स के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के यूट्यूब पर 2.5 करोड़ सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 9.1 करोड़ से अधिक फॉलोअर के साथ प्रभावशाली उपस्थिति रखते हैं.
राजनेताओं से पीएम मोदी काफी आगे
देश के राजनेताओं के सोशल मीडिया फॉलोइंग की तुलना करें तो पीएम मोदी उनसे भी काफी आगे हैं. जानकारी के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी चीफ शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *