एक दिन ‘काम’, 6 दिन आराम… पुलिस भी रह गई हैरान, 1500KM दूर जाकर खुला राज

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लुटेरों का ऐसा गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो हफ्ते में एक बार सफर करके 1500 किलोमीटर दूर जाते. वहां महिलाओं से लूटपाट करते. फिर लूटपाट के सामान को लेकर फ्लाइट से दिल्ली आते. उसके बाद यहां से मेरठ वापस लौट आते. लेकिन चोर चाहे खुद को जितना भी शातिर समझ ले, एक न एक दिव वो पकड़ा जरूर जाता है. यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ.
यह गिरोह मेरठ से 1500 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चोरी की वरदातों को अंजाम देते. इस गिरोह की खास बात यह थी कि सुबह फ्लाइट से जाकर वहां लूटपाट करते. शाम को फ्लाइट से ही लौट आते. मुंबई के माटुंगा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों डबल डेकर बस में महिला के साथ लूट की वारदात हुई थी. बदमाशों ने महिला को कॉफी पिलाई और बेहोश कर सोने की चेन व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए. पहले भी इस तरह की कई वारदात हो चुकी थीं.
दिल्ली से मेरठ कार में जाते
माटुंगा पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. पता चला कि ये बदमाश एक ही गिरोह के हैं. हफ्ते में सिर्फ एक दिन ये लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. इसके लिए वो मेरठ से मुंबई आते हैं और उसी शाम को वापस भी लौट जाते हैं. मुंबई से बदमाश दिल्ली एयरपोर्ट तक आते हैं. फिर यहां से कार में बैठकर मेरठ लौट जाते हैं. जल्द ही आरोपियों की लोकेशन पुलिस ने ढूंढ निकाली और मेरठ के कोतवाली इलाके में दबिश डाल दी.
एक आरोपी फरार
इसके बाद मेरठ के शाहनत्थन से मुंबई पुलिस ने यूनुस नाम के बदमाश को दबोच लिया. उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने दूसरे बदमाश की तलाश में ब्रह्मपुरी में दबिश दी लेकिन आरोपी फरार हो गया. माटुंगा थाने से आए एसआई संतोष मालिक ने बताया कि यह दोनों बदमाश काफी समय से वारदात करते आ रहे हैं. इनके गिरोह में कई और लोग भी शामिल हैं. उनके बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *