एक बॉल में 12 रन…यशस्वी जायसवाल ने तो गजब ही कर दिया, क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा धमाका

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. चौथे टी20 में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया था. इस जीत के स्टार रहे थे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, जिन्होंने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए शानदार 93 रन कूट दिए थे. टी20 वर्ल्ड कप में तो जायसवाल को एक भी मैच में मौका नहीं मिला था, ऐसे में इसका गुस्सा वो जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर निकालते हुए दिखे. चौथे टी20 में तो उन्होंने धुनाई की ही, आखिरी मैच में तो उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया, जो इससे पहले कभी-भी क्रिकेट इतिहास में नहीं देखने को मिला था. जायसवाल ने मैच की पहली गेंद पर ही 12 रन कूट दिए.
हरारे में सीरीज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था. पिछले मैच में 156 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम इंडिया को 10 विकेट से जिताने वाली यशस्वी और शुभमन गिल की जोड़ी मैदान पर थी. दोनों से वैसे ही बैटिंग की उम्मीद थी और कम से कम यशस्वी ने तो वैसा ही आगाज किया. टॉस जीतने वाले सिकंदर रजा खुद ही पहले ही ओवर में बॉलिंग के लिए आ गए और फिर जो हुआ, उसने फैंस को हैरान तो किया ही, साथ ही एंटरटेन भी किया.
जायसवाल ने इतिहास रच दिया
सिकंदर रजा ने सोचा भी नहीं होगा कि उनकी पहली ही बॉल के साथ जायसवाल कुछ ऐसा कर देंगे. बाएं हाथ के भारतीय ओपनर ने पहली बॉल पर ही छक्का जमाकर तहलका मचा दिया. जिम्बाब्वे के कप्तान भी हैरान रह गए और उनकी ये हैरानी तब निराशा में बदल गई, जब अंपायर ने इसे नो-बॉल भी बोल दिया. यान अब जायसवाल को फ्री-हिट मिल गई और उन्होंने इस मौके को अच्छे से भुनाते हुए फिर से छक्का उड़ा दिया. इस तरह मैच की पहली लीगल बॉल पर ही जायसवाल ने 12 रन कूट दिए और ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. कुल मिलाकर टीम इंडिया को एक बॉल से 13 रन मिल गए.
रजा ने भी लिया बदला
जायसवाल की इस शुरुआत ने एक बार फिर ताबड़तोड़ पारी की उम्मीद जगाई लेकिन ऐसा हो नहीं सका. लगातार 2 छक्के खाने के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान रजा ने वापसी की और ओवर की चौथी गेंद पर जायसवाल को बोल्ड कर टीम इंडिया को पहला झटका दिया. जायसवाल 5 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए. सिर्फ जायसवाल ही नहीं, बल्कि इस बार तो पावरप्ले के अंदर ही टीम इंडिया ने अभिषेक शर्मा और कप्तान गिल के विकेट भी गंवा दिए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *