एक ही क्लास में पढ़ते थे दो बच्चे… चुनाव परिणाम को लेकर अमित शाह ने ली विपक्ष की चुटकी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर से फुल फॉर्म में आ गए हैं. शाह ने पुणे से महाराष्ट्र में चुनावी बिगुल भी फूंक दिया. रविवार को पुणे में महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अधिवेशन में बोलते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों ने तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाई. आरक्षण को लेकर लोगों को गुमराह करने का काम किया. इसके बाद भी चुनाव नतीजे एनडीए के पक्ष में आए और नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने. इस दौरान शाह ने एक ही क्लास में पढ़ने वाले दो बच्चों का उदाहरण देते हुए 2024 के लोकसभा नतीजों के बारे में भी समझाया.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज मैं आपको उदाहरण के जरिए 2024 के चुनावी नतीजों को समझाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि दो बच्चे थे, जो कि एक ही क्लास में पढ़ाई करते थे. एक बच्चा हमेशा 80 फीसदी नंबर से पास होता था और क्लास में टॉप भी करता था. तीसरी बार उनसे लक्ष्य तय किया कि वो 80 नहीं 90 फीसदी नंबर लाएगा. वहीं, दूसरा जो छात्रा था, 4 साल से उसी कक्षा में था, पास नहीं कर पा रहा था. परीक्षा में उसके 20 फीसदी नंबर ही आ रहे थे और उसने इस बार के लिए 30 फीसदी लाने का लक्ष्य रखा, उसने पास होने का लक्ष्य नहीं रखा, बल्कि 30 फीसदी नंबर लाने का लक्ष्य रखा.
‘एक का 80 की जगह 78 फीसदी आए, दूसरे का 25 प्रतिशत’
उन्होंने आगे कहा कि जब नतीजे सामने आए तो जिस लड़के ने 90 फीसदी का लक्ष्य रखा था उसके 80 की जगह 78 फीसदी नंबर आए और दूसरे का 20 फीसदी की जगह 25 फीसदी आ गए. अब आप बताइये कि किस विद्यार्थी परिणाम अच्छा है. मैंने पहली बार ऐसा देखा है कि 30 फीसदी नंबर का लक्ष्य तय करने वाला 25 फीसदी नंबर लेकर अहंकार में आ गया है. चुनाव में बीजेपी को 240 सीटें मिली, एनडीए को 300 सीटें मिलीं जबकि पूरे इंडी गठबंधन को 240 सीटें भी नहीं मिलीं. 2014, 2019 और 2024, तीनों चुनावी नतीजों की सीटों को जोड़ा जाय तो कांग्रेस पार्टी की सीटें 240 नहीं पहुंचती.
60 साल बाद कोई नेता लगातार तीसरी बार पीएम बना
शाह ने कहा कि 60 साल बाद देश में किसी एक नेता को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेना का यश मिला है तो वो नरेंद्र मोदी जी को मिला है. मैं महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि विधानसभा चुनाव में 2014 व 2019 के योग से भी बड़ी विजय 2024 में प्राप्त करने के लिए पुरुषार्थ करना है. हमने महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं को चुनाव अभियान के दौरान दौड़ते हुए देखा है. परिणाम के लिए पल-पल जूझते हुए देखा है. मैं आज कहने आया हूं कि महाराष्ट्र के हर कार्यकर्ता ने परिश्रम की पराकाष्ठा करके भाजपा को यश दिलाने का काम किया है.
‘चुनाव के समय देश में भ्रांति फैलाई गई’
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय में देश में बहुत सी भ्रांतियां चलाई गईं, लेकिन हमें उनकी भ्रांतियों में नहीं आना है. उन्होंने (विपक्ष) कहा कि बीजेपी आरक्षण समाप्त कर देगी, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि 10 साल का एक्सटेंशन मोदी जी के ही समय में मिला और पूर्ण बहुमत होने के बावजूद आरक्षण को बल देने का काम हमारे नेता मोदी जी ने किया.
‘कुछ लोग दूख का पाउडर इंपोर्ट कराने का दावा कर रहे थे’
विपक्षी दल एनसीपी शरदचंद पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि शरद पवार कह रहे हैं कि दूध का पाउडर इंपोर्ट होगा, वो सर्कुलर निकाल कर गए थे, लेकिन मोदी सरकार ने 10 साल के कार्यकाल में एक किलो दूध का पाउडर इंपोर्ट नहीं किया है. अगले पांच साल तक एक ग्राम भी दूध का पाउडर इंपोर्ट नहीं होगा. ये केवल भ्रांतियां फैलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं. भारत की राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना तो शरद पवार हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *