ऐसा कहकर 5 डायरेक्टर्स ने रिजेक्ट कर दी थी 12th Fail, फिल्म रिलीज के एक साल बाद विधु विनोद चोपड़ा का खुलासा

साल 2023 की हिट और बेहतरीन फिल्मों में एक नाम ’12th फेल’ का भी है, जिसे विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. वो इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी थे. विक्रांत मैसी, मेधा शंकर, अनंत वी. जोशी जैसे एक्टर्स इस फिल्म में अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म की कहानी हो या फिर इन कलाकारों की एक्टिंग, लोगों को सबकुछ खूब पसंद आया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब इस फिल्म को बनाने की प्लानिंग हो रही थी, कोई भी डायरेक्टर्स ये फिल्म नहीं करना चाहता था.
इस बारे में विधु विनोद चोपड़ा ने खुद बताया है. इंडियन फिल्म प्रोजेक्ट फेस्ट (IFP) के मंच पर उन्होंने कहा कि इस फिल्म को खुद डायरेक्ट करने से पहले उन्होंने इसका ऑफर पांच डायरेक्टर्स को दिया था. हालांकि, कोई भी इस फिल्म को करने को राजी नहीं हुआ था, जिसके बाद उन्होंने फैसला किया था कि अब वो खुद ही इस फिल्म को बनाएंगे.
डायरेक्टर्स ने क्यों रिजेक्ट की थी फिल्म?
विधु विनोद चोपड़ा ने बताया कि उन डायरेक्टर्स को लगा था कि ’12th फेल’ बोरिंग और बेसिक फिल्म है. उन्हें स्क्रिप्ट काफी साधारण लगी थी. उनमें से एक डायरेक्टर की तरफ इशारा करते हुए विधु चोपड़ा ने कहा, “मैं इस बारे में कहने वाला नहीं था, लेकिन उनमें से एक आज कई पैनलों पर है. ”
’12th फेल’ को लेकर ऐसी बातें हो रही थीं
विधु विनोद चोपड़ा ने ये भी खुलासा किया है कि जब उन्होंने खुद इस फिल्म को डायरेक्ट करने का फैसला किया था तो उन्हें रोका भी किय गया था. उन्होंने कहा, “मेरे को-प्रोड्यूसर, जो मेरी कंपनी चलाते हैं उन्होंने मुझसे कहा था, ‘क्या तुम पागल हो? तुमने ‘परिंदा'(1942) बनाई है’. ये तुम्हारे किस्म की फिल्म नहीं है.” वहीं जब उन्होंने विक्रांत को फिल्म में लिया तो लोगों ने उनसे कहा था कि इसके लिए कोई भी थिटएर्स तक नही आएगाा.
इतना ही नहीं विधु विनोद चोपड़ा का ये भी कहना है कि रिलीज के बाद लोग ऐसा भी कह रहे थे कि इस फिल्म की लाइफटाइम कमाई 30 लाख रुपये ही होगी. हालांकि, इस फिल्म ने अपने बजट से साढ़े तीन गुना ज्यादा कमाई की. सैकनिल्क की मानें तो फिल्म का बजट 20 करोड़ रुपये था और वर्ल्डवाइड 70 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *