कप्तान पर खतरा, बाबर आजम भी गए…बांग्लादेश से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के इन 4 खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ?

बांग्लादेश ने आखिरकार वो कर दिखाया जिसकी पाकिस्तानी टीम और उसके फैंस ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में जाकर टेस्ट सीरीज में हरा दिया है. रावलपिंडी में खेला गया दूसरा टेस्ट भी बांग्लादेश ने अपने नाम किया और इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम को 0-2 से क्लीन स्वीप की हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान ने पहली बार बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवाई है और जाहिर तौर पर इस हार का साइड-इफेक्ट उसके खिलाड़ियों को झेलना पड़ सकता है. आइए आपको बताते हैं वो 4 खिलाड़ी जो बांग्लादेश के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी टीम से बाहर हो सकते हैं.
अब्दुल्लाह शफीक तो गए काम से!
पाकिस्तान की टेस्ट टीम से अगर सबसे पहले कोई खिलाड़ी बाहर हो सकता है तो वो हैं ओपनर अब्दुल्लाह शफीक. पाकिस्तान के इस ओपनर ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया. वैसे तो शफीक की तकनीक की बड़ी तारीफ की जाती है लेकिन दो टेस्ट मैचो में वो महज 10.50 की औसत से 42 रन ही बना सके. उनका शॉट सेलेक्शन सवालों के घेरे में रहा.
बाबर आजम पर लटकी तलवार!
बाबर आजम पर भी अब टेस्ट टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही है. पाकिस्तान का ये टॉप बल्लेबाज इस फॉर्मेट में बुरी तरह नाकाम साबित हो रहा है. हालत तो ये है कि बाबर पिछली 16 टेस्ट पारियों से अर्धशतक तक नहीं लगा पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी वो 16 की औसत से 64 रन ही बना पाए. बाबर आजम के खिलाफ पाकिस्तान में गजब माहौल बना हुआ है पीसीबी उनके खिलाफ भी एक्शन लेने से कतराएगी नहीं.
शाहीन अफरीदी का गेम ओवर?
बाबर आजम के अलावा शाहीन अफरीदी का भी अब टेस्ट टीम में बना रहना मुश्किल लग रहा है. शाहीन को इस टेस्ट सीरीज का एक ही मैच खिलाया गया, उन्हें पहले मैच में 2 विकेट मिले. इसके बाद दूसरे टेस्ट में उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया. हेड कोच गिलेस्पी ने बताया कि उनसे बातचीत के बाद उन्हें आराम दिया गया है जबकि पाकिस्तानी मीडिया का ये दावा है कि शाहीन अपने दूसरे टेस्ट में बाहर होने से नाखुश हैं. शाहीन अफरीदी की परफॉर्मेंस लगातार खराब हो रही है, उनकी स्पीड भी काफी गिर गई है. अब अगर अगली टेस्ट सीरीज में अगर अफरीदी पाकिस्तानी टेस्ट टीम में नजर नहीं आए तो चौंकिएगा नहीं.
शान मसूद का भी खेल खत्म समझिए!
पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद का भी पत्ता साफ हो सकता है. शान मसूद ना बल्ले से अच्छा कर पाए हैं ना ही उनकी कप्तानी अच्छी रही है. शान मसूद अपनी कप्तानी में सभी टेस्ट हारे हैं. वहीं बल्लेबाजी में भी वो इस सीरीज में सिर्फ 26.25 की औसत से 105 रनों का योगदान दे सके. शान मसूद का टेस्ट औसत भी 30 से कम का है. पीसीबी के इतिहास को देखें तो वो अपने कप्तान को भी बाहर करने से चूकेगी नहीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *