कभी सड़क पर शराब तो कभी प्लेन में स्मोकिंग…NIA की पकड़ में आए बॉबी कटारिया के कैसे-कैसे कारनामे?

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बॉबी कटारिया को कथित मानव तस्करी के आरोप में NIA और पुलिस के ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया है. कटारिया पर 4 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप है. दो लोगों ने गुरग्राम पुलिस से संपर्क किया और दावा किया बॉबी कटारिया ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की है. फतेहपुर के मूल निवासी अरुण कुमार और उत्तर प्रदेश के धौलाना के रहने वाले मनीष तोमर ने बॉबी कटारिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है कि बॉबी कटारिया विवादों में हैं.
बॉबी सोशल मीडिया पर हिट्स-लाइक्स कमाने के लिए बीच सड़क पर कुर्सी पर बैठकर शराब और विमान में स्मोकिंग भी कर चुके हैं.
कटारिया का आपराधिक इतिहास रहा है. सोशल मीडिया पर एक महिला के बारे में कथित तौर पर अश्लील टिप्पणी पोस्ट करने और उन्हें धमकी देने के आरोप में 2022 में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. उसी साल दिल्ली पुलिस ने भी उन्हें फ्लाइट में धूम्रपान करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके अलावा, एक वीडियो में कथित तौर पर उत्तराखंड में बीच सड़क पर शराब पीते हुए देखे जाने के बाद बॉडी बिल्डर कोआलोचना का सामना करना पड़ा था.
शराब वाले मामले में कटारिया के खिलाफ देहरादून के कैंट पुलिस स्टेशन में धारा 290 (सार्वजनिक उपद्रव), 510 (सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना), 336 (मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) और 342 (गलत तरीके से किसी व्यक्ति को बंधक बनाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था.
विमान में स्मोकिंग का मामला
बॉबी कटारिया को सितंबर, 2022 में विमान में स्मोकिंग करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. बॉबी कटारिया ने स्पाइसजेट की दुबई से दिल्ली जा रही फ्लाइट में धु्म्रपान किया था. इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. स्पाइसजेट ने कहा था कि धूम्रपान की घटना 20 जनवरी को उसकी दुबई-दिल्ली उड़ान में हुई थी जब यात्री विमान में चढ़ रहे थे और केबिन क्रू के सदस्य ऑन-बोर्डिंग प्रक्रिया को पूरा करने में व्यस्त थे. दिल्ली की एक अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.
अब कबूतरबाजी के आरोप में अरेस्ट
बॉबी कटारिया अब एक फिर सलाखों के पीछे हैं. उनपर आरोप है कि उन्होंने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है. बॉबी कटारिया खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 342 (जबरन कैद करना), 506 (आपराधिक धमकी), 420 (धोखाधड़ी), 364 (अपहरण), 370 (मानव तस्करी) और 120-बी (आपराधिक साजिश) और आप्रवासन अधिनियम की धारा 10/24 के तहत मामला दर्ज किया. कटारिया को उनके गुरुग्राम ऑफिस से गिरफ्तार किया गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *