कभी 3 दिन में प्रियंका चोपड़ा छोड़ना चाहती थीं फिल्म, फिर बनीं काशी बाई, क्यों नहीं बनीं मस्तानी?

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के ऐसे फिल्ममेकर हैं, जिनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं. बेमिसाल स्टारकास्ट, शानदार सेट और कारीगरी किए गए कॉस्ट्यूम्स. इन सभी से संजय लीला भंसाली की फिल्मों में जबरदस्त तड़का लगता है. हालांकि लोगों के लिए फिर भी कुछ न कुछ बाकी रह ही जाता है, जैसे कि बाजीराव मस्तानी में दीपिका की जगह प्रियंका ने वो किरदार क्यों नहीं निभाया. ये सवाल जब प्रियंका से किया गया तो लोगों को कुछ ऐसा जवाब मिला, जिसने सभी की बोलती बंद कर दी.
साल 2015 में आई ‘बाजीराव मस्तानी’ में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसे सुपरस्टार्स का नाम शामिल था. जिसमें रणवीर सिंह ने ‘पेशवा बाजीराव’, प्रियंका चोपड़ा उनकी पहली पत्नी ‘काशीबाई’ और दीपिका पादुकोण ने बाजीराव की दूसरी पत्नी ‘मस्तानी’ का किरदार निभाया था. ये फिल्म सुपरहिट थी. फिल्म में सभी एक्टर अपने रोल में ऐसे रम गए थे कि लगा जैसे ये रोल उन्हीं के लिए ही बना हो. हाल ही में सोशल मीडिया पर इस फिल्म का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक जर्नलिस्ट ने प्रियंका चोपड़ा से पूछा कि उन्होंने फिल्म में ‘मस्तानी’ का किरदार क्यों नहीं निभाया? या क्या संजय लीला भंसाली ने उन्हें ‘मस्तानी’ बनने के लिए कहा था ?
क्या था प्रियंका चोपड़ा का जवाब ?
प्रियंका ने इस सवाल के जवाब में कहा, “काशीबाई के रोल के लिए मुझे इतने सारे फूल भेजे गए हैं कि मेरा घर एक गार्डन जैसा लग रहा है. आपने फिल्म देखी है? मैं क्यों करती? काशी पसंद नहीं आई क्या? मेरा घर देखना गार्डन बन गया है.” प्रियंका के इस जवाब ने लोगों की बोलती ही बंद कर दी. फिल्म में प्रियंका के रोल का स्क्रीन टाइम कम होने के बावजूद लोगों ने उनके कैरेक्टर को बेहद पसंद किया है. फिल्म में उनका डायलॉग “आप हमसे हमारी जान मांग लेते हम खुशी-खुशी दे देते, पर आपने तो हमसे हमारा गुरूर ही छीन लिया” बहुत फेमस है.
3 दिन में छोड़ना चाहती थी फिल्म
बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा को ‘काशीबाई’ के किरदार में बहुत पसंद किया गया है. हालांकि, फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी होगी, इसका अंदाजा हम में से किसी को भी नहीं होगा. फिल्म में प्रियंका के को-स्टार रणवीर सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया कि शूटिंग शुरू होने के 3 दिन बाद ही प्रियंका फिल्म को छोड़ना चाहती थीं. प्रियंका सेट पर शूट के दौरान रोने लगी थीं, क्योंकि वो संजय लीला भंसाली की डायरेक्शन के स्टाइल से बेखबर थीं.
प्रियंका ने अपने किरदार को लेकर कहा था कि ‘काशीबाई’ उनका उस वक्त का सबसे मुश्किल किरदार था. उन्होंने ट्वीट के जरिए लोगों से रोल के बारे में शेयर करते हुए लिखा था कि शूटिंग के दौरान चीजें कम पता चलती थीं, लेकिन जब मैं बेड पर आती थी तो उस वक्त मुझे एहसास होता था कि मैं कितनी ज्यादा थक गई हूं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *