कमला हैरिस की उम्मीदवारी के बीच क्यों होने लगी 90 साल के इस शख्स की चर्चा, कंगना को भी गुस्सा आया

कमला हैरिस का नाम अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए सामने आने के बाद से ही उनसे जुड़ी कई चर्चाएं चल रही हैं. कुछ बातें उनके समर्थन में हैं तो कुछ उनके खिलाफ. लेकिन कुछ सोशल मीडिया यूजर उनकी लव लाइफ और रंग के बारे में मजाक बना रहे हैं. कमला हैरिस को लेकर अमेरिकी सोशल मीडिया यूजर्स के घटते स्तर पर भारतीय एक्टर और सांसद कंगना रनौत भी गुस्सा हो गई हैं.
कमला हैरिस का विरोध करने वाले इस चुनाव में उनके एक्स लवर और सेन फ्रांसिस्को के पूर्व मेयर विली ब्राउन को खींच लाए हैं. कई यूजर्स कमला और विली ब्राउन के रिलेशन को गलत तरीके से दिखा रहे हैं और उन पर मीम बना रहे हैं.
1990 के दशक में कमला हैरिस ने विली ब्राउन को डेट किया था. कुछ दिन पहले ही विली ब्राउन अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में आए थे, जिसमें वे बाइडेन को राष्ट्रपति की दौड़ से पीछे हटने कह रहे थे और कमला को उनकी जगह लेने की सलाह दे रहे थे.

Never forget that when Kamala Harris was 29-years-old, she started an AFFAIR with 60-year-old Willie Brown, he was a married California house speaker, Mayor of San Francisco and one of the most powerful in California
He bought Kamala expensive gifts like a BMW and appointed her pic.twitter.com/WXTVRVZJO5
— George (@BehizyTweets) July 21, 2024

कमला को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी
कमला हैरिस ने जिस वक्त विली ब्राउन को डेट करना शुरू किया था, तब वे करीब 60 साल के थे और कमला 29. इस पर जॉर्ज नाम एक यूजर ने लिखा, “कभी मत भूलिए कि जब कमला हैरिस 29 साल की थीं, तब उनका 60 साल के विली ब्राउन के साथ अफेयर शुरू हुआ था, वे कैलिफोर्निया हाउस स्पीकर, सैन फ्रांसिस्को के मेयर और कैलिफोर्निया के सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक थे. उन्होंने कमला को BMW जैसे महंगे तोहफे दिए और उन्हें नियुक्त किया.”
इसी तरह से कई यूजर्स ने कमला और विली की तस्वीरे शेयर कर आपत्तिजनक बातें लिखी हैं. एक यूजर ने तो ऐसी बात लिख दी जिस पर हिमाचल के मंडी क्षेत्र से बीजेपी सांसद कंगना रनौत भड़क गईं.
कंगना को आया गुस्सा
सोशल मीडिया पर कमला हैरिस को लेकर हो रहे बवाल पर भारतीय एक्टर और सांसद कंगना रनौत भड़क गई हैं. कंगना ने एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “चूंकि बाइडेन ने हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दिया है… सोशल मीडिया पर ऐसे मीम्स की भरमार है… मैं डेमोक्रेट्स का समर्थन नहीं करती, लेकिन यह मजेदार है कि अमेरिका में भी एक बुजुर्ग महिला राजनीतिज्ञ जो कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल रह चुकी हैं, उसे इस हद तक लैंगिक भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, ईमानदारी से कहें तो ये अमेरिकी खुद को आधुनिक समझते हैं, लेकिन वे भारतीयों से भी बदतर हैं. शर्म की बात है.
कमला हैरिस ने अपने करियर में कई अहम मुकाम हासिल किए. उन्होंने 2003 में सैन फ्रांसिस्को के जिला अटॉर्नी का चुनाव जीता और 2010 में कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल बनीं. 2016 में वे अमेरिका की सीनेट के लिए चुनी गई थीं और 2020 से अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं. लोगों का दावा है कि कमला के शुरुआती करियर में विली ब्राउन उनकी बहुत मदद की है.
अब अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए बाइडेन ने उनका नाम दिया है. अगले महीने उनकी उम्मीदवारी फाइनल होने की संभावना है. यानी अब कमला का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से होगा. अब कमला चुनाव में जीत दर्ज करती हैं तो वे अमेरिका की राष्ट्रपति बनने वाली महिला होंगी. अमेरिका में इसी साल के आखिर में चुनाव होने हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *