कमला हैरिस को हराना आसान…बाइडेन के राष्ट्रपति पद की रेस से हटने पर बोले ट्रंप

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को अमेरिकी मीडिया से कहा कि उन्हें लगता है कि नवंबर के चुनाव में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना में हराना आसान होगा, जिन्होंने उनकी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पद छोड़ दिया था.
अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के जो बाइडेन के फैसले पर रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बाइडेन की तुलना में हराना आसान होगा. जो पहले पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पद छोड़ चुकी हैं.
कमला हैरिस पर ट्रंप का तंज
बता दें कि राष्ट्रपति बाइडेन का अपने फैसले की घोषणा करने और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस का समर्थन करने के तुरंत बाद ट्रम्प ने यह टिप्पणी की. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि बाइडेन हमारे देश के इतिहास में सबसे खराब राष्ट्रपति हैं.

Former US President and candidate for the upcoming presidential elections, Donald Trump says, “Crooked Joe Biden was not fit to run for President, and is certainly not fit to serve – And never was! He only attained the position of President by lies, Fake News, and not leaving his pic.twitter.com/ljPZ23MjYr
— ANI (@ANI) July 21, 2024

अमेरिका को हुआ नुकसान
रविवार को अपने ट्रुथ सोशल मंच पर, ट्रम्प ने कहा कि बाइडेन राष्ट्रपति पद के रेस के लिए और निश्चित रूप से सेवा करने के लिए भी उपयुक्त नहीं थे. उन्होंने आगे कहा कि उनके राष्ट्रपति पद के कारण हमें बहुत नुकसान हुआ है, लेकिन हम उसे बहुत जल्दी ठीक कर लेंगे.
चुनावी रेस से बाहर बाइडेन
दरअसल 81 वर्षीय बाइडेन ने रविवार को खुद को चुनावी रेस से बाहर कर लिया. ट्रम्प के साथ एक बहस के बाद उनकी पार्टी में ही राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी छोड़ने की मांग तेज हो गई थी. चुनाव से ठीक चार महीने पहले उनकी फिटनेस को लेकर भी सवाल उठ रहे थे. हालांकि बाइडेन ने अपना कार्यकाल पूरा करने की बात कही है, जो 20 जनवरी, 2025 को खत्म होगा.
अमेरिका के इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति
बाइडन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मैं कमला हैरिस को इस साल हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन और सहयोग देना चाहता हूं. डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए एकजुट होकर ट्रंप को हराने का समय आ गया है. वहीं बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद ट्रंप ने बाइडन को अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया.
राष्ट्रपति बाइडन से इस्तीफा की मांग
वहीं, प्रतिनिधि सभा अध्यक्ष माइक जॉनसन ने राष्ट्रपति बाइडन से पद से इस्तीफा देने का आग्रह किया. रिपब्लिकन नेता जॉनसन ने कहा कि अगर जो बाइडन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं, तो वह राष्ट्रपति के रूप में सेवा में बने रहने के योग्य भी नहीं हैं. उन्हें तुरंत पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.
वहीं बाइडन ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से हटने का एलान करते हुए कहा कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है. बाइडन (81) का यह निर्णय अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले मतदान से चार महीने पहले आया है.
बाइडेन की अमेरिकियों को संदेश
बाइडेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में अमेरिकियों को संदेश देते हुए कहा कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है. मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, लेकिन मेरा मानना है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं इस दौड़ से हट जाऊं और अपने कार्यकाल के शेष समय में राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं.
राष्ट्रपति बाइडन वर्तमान में कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अपने डेलावेयर निवास पर आइसोलेशन में हैं. बाइडन ने कहा कि वह इस हफ्ते के अंत में अपने निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से देश को बताएंगे.
उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को धन्यवाद
बाइडन ने कहा कि अभी के लिए मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे फिर से निर्वाचित होते देखने के लिए इतनी मेहनत की है. मैं इस सारे काम में एक असाधारण भागीदार होने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं अमेरिकी लोगों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझ पर इतना विश्वास और भरोसा जताया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *