कमला हैरिस से घबरा गए या दिमाग में चल रही कोई खुराफात, डिबेट से क्यों पीछे हट गए डोनाल्ड ट्रंप?

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ डिबेट करने से इंकार कर दिया है. हाल ही में कमला हैरिस ने बयान दिया था कि वे ट्रंप से बहस करने के लिए तैयार हैं. जिस पर ट्रंप ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब तक कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की अधिकारिक उम्मीदवार घोषित नहीं हो जाती तब तक वे उनसे बहस नहीं करेंगे.
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव की रेस से नाम वापस लेने के बाद कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार है. उनके नाम का प्रस्ताव राष्ट्रपति बाइडेन ने ही दिया है. राष्ट्रपति के नाम पर मोहर अगस्त में होने वाले पार्टी के कन्वेंशन में लगाई जाएगी. जहां 4 हजार के करीब पार्टी मेंबर राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे.
“डिबेट के लिए मैं तैयार हूं”
फॉक्स न्यूज मीडिया ने 10 सितंबर को पेंसिल्वेनिया में ट्रंप और हैरिस के बीच डिबेट का प्रस्ताव रखा था. जिसपर कमला हैरिस ने कहा था कि वे ट्रंप से डिबेट के लिए तैयार हैं. ट्रंप के कैंपेन के संचार निदेशक स्टीवन चेउंग ने कहा, “जो बाइडेन और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच चल रहे राजनीतिक अराजकता के की वजह से डेमोक्रेट्स असल तौर पर अपने उम्मीदवार का फैसला नहीं कर पाए हैं. जब तक उम्मीदवार के नाम पर मोहर नहीं लगती, चुनाव बहस के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.
कमला ने शुरू किया चुनाव प्रचार
कमला हैरिस बतौर राष्ट्रपति उम्मीदवार अपना चुनाव प्रचार भी करना शुरू कर दिया है. वे बाइडेन के हटने के बाद से ही चुनाव के लिए चंदा इकठ्ठा कर रही हैं. कमला ने कल यानी 25 जुलाई को अपना पहला राष्ट्रपति विज्ञापन जारी किया है.

Im Kamala Harris, and Im running for President of the United States. pic.twitter.com/6qAM32btjj
— Kamala Harris (@KamalaHarris) July 25, 2024

विज्ञापन में अमेरिकी सिंगर बियॉन्से के फ्रीडम गाने का इस्तेमाल हुआ है. इस गाने की लिरिक्स में कई बार आजादी का जिक्र है, ये गाना 2016 में रिलीज हुआ था. इस गाने का इस्तेमाल अमेरिका के ब्लैक एक्टिविस्ट कई बार चुके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *