कर्नाटक में RSS पदाधिकारियों के साथ BJP नेताओं की हुई बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कर्नाटक बीजेपी नेताओं के साथ आरएसएस पदाधिकारियों की बैठक हुई. सदाशिव नगर के राज्योत्सव परिषद कार्यालय में 6 घंटे तक चली बैठक में बीजेपी के 40 चुनिंदा नेताओं ने शिरकत की. सूत्रों के मुताबिक आरएसएस के पदाधिकारी पार्टी के क्रिया कलाप से खासे नाराज दिखे. बीजेपी नेताओं को संघ पदाधिकारियों ने फटकार भी लगाई.
बैठक में संगठन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें पार्टी नेताओं के सार्वजनिक बयानबाजी से संघ के पदाधिकारी बिफरे नजर आये.
आरएसएस ने निर्देश दिया कि पार्टी के मुद्दों पर पार्टी के मंच पर चर्चा होनी चाहिए. सार्वजनिक चर्चा से परहेज किया जाना चाहिए.
पार्टी नेताओं को एकजुट होकर काम करने का निर्देश
सूत्रों के मुताबिक संघ पदाधिकारियों ने बीजेपी में एक तरफा फैसले लेने का भी विरोध किया और कहा कि फैसले पार्टी नेता सामूहिक तौर पर ले. संघ ने पार्टी नेताओं को ये भी निर्देश दिया कि सभी नेता आपस में मिलकर काम करें.
बैठक में पार्टी ने कई नेताओं खासकर वासन गौड़ा पाटिल, रमेश जरकिहोली, अरविंद लिंबवड़ी ने मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष के कार्यशैली के खिलाफ बैठक में शिकायत दर्ज करवाई थी.
सूत्रों के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र ने बैठक में सफाई देते हुए कहा कि वो संगठन के सभी लोगों से बातचीत करके ही फैसला लेते हैं. आगे से इसका और ख्याल रखा जायेगा.
आरएसएस ने सीधा-सीधा ये भी कहा कि हर मामले पर दिल्ली की तरफ देखने की जरूरत नहीं है. सब कुछ आलाकमान ही संभालेगा तो आप क्या करेंगे? राज्य स्तर पर भी चर्चा करके पार्टी के नेता आपस में कुछ मुद्दों पर फैसला ले सकते हैं.
दूसरे दलों से आये नेताओं के कल्चर पर जताई चिंता
संघ के तरफ से दूसरे दलों से आये हुए नेताओं के पार्टी में बढ़ते प्रभाव और कल्चर पर भी चिंता जताई गई. संघ ने बैठक के दौरान कहा कि बीजेपी कांग्रेस की तरह नहीं हो सकती. हमे हिंदू ,हिंदुत्व और हमारे संस्कृति की रक्षा के लिए आगे बढ़ना ही होगा.
बैठक में ही संघ पदाधिकारियों ने ये भी कहा कि अमूमन वो बीजेपी के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते लेकिन पार्टी की अंदरूनी कलह और बिगड़ती स्थित को देखते हुए उन्हें हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.
दरअसल ये बैठक बीजेपी समन्यवय और कर्नाटक बीजेपी में नेताओं के बीच आपसी सिर फुटव्वल को देखते हुए बुलाई गई थी.
बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह मुकुंद, बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष, कर्नाटक के प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *