कल्कि में प्रभास दौड़ाएंगे 6 टन की साई फाई कार ‘बुज्जी’, AI से होगी कंट्रोल

Kalki 2898 AD: बाहुबली सुपरस्टार प्रभास की अपकमिंग साइंस फिक्शन फिल्म कल्की 2898 AD की चर्चा इस समय जोरो से शुरू हो गई है. प्रभास की इस फिल्म को नागा अश्वनी ने डायरेक्ट किया है, उनके साथ प्रभास की ये चौथी फिल्म हैं. ये फिल्म एक महीने बाद देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ट्रेड एक्सपर्ट का मानना है कि कल्की 2898 AD साल 2024 की सबसे प्रतीक्षित फिल्म है, जिसके लिए दर्शक काफी समय से इंतजार कर रहे हैं.

हाल ही में कल्की 2898 AD के निर्माताओं ने हैदराबाद में फिल्म का एक प्री-रिलीज इवेंट आयोजित किया, जहां प्रभास को उनके किरदार भैरव के रूप में देखा गया. इसके अलावा इस इवेंट में निर्माताओं ने कल्की 2898 AD में प्रभास की कार बुज्जी को भी अनवील किया. कल्की 2898 AD में यूज हुई बुज्जी कार एक कस्टमाइज्ड कार है, जिस पर दर्शकों का ध्यान तुरंत गया.

View this post on Instagram

A post shared by Vyjayanthi Movies (@vyjayanthimovies)

कल्की 2898 AD में यूज हुई ‘बुज्जी’ कार
कल्की 2898 AD में यूज हुई बुज्जी कार का निर्माण भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने कोयंबटूर की जयम मोटर्स के साथ मिलकर किया है. हालॉकि, फिल्म में इस वाहन का निर्माण प्रभास के कैरेक्टर भैरव के हाथों से होता हुआ दिखाया गया है.

बुज्जी कार शानदार नारंगी कलर में है और इसका वजन 6 टन है. इस कार में 94 किलोवाट के बराबर पावर है और ये 9800 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इसके साथ ही बुज्जी कार में 47 किलोवाट का पावरफुल बैटरी दी गई है.

View this post on Instagram

A post shared by Vyjayanthi Movies (@vyjayanthimovies)

कार के पहियों की बात करें तो, बुज्जी में तीन टायर हैं, दो आगे और एक पीछे. फिल्म में, पीछे का पहिया गोलाकार है, जिससे वाहन किसी भी दिशा में चल सकता है. फ्रंट टायर का रिम साइज 34.5 इंच है, इसकी लंबाई 6075 मिमी, चौड़ाई 3380 मिमी और ऊंचाई 2186 मिमी है. समझा जाता है कि टायरों को भी फिल्म के लिए कस्टम बनाया गया है. कार में एक बैटमोबाइल-एस्क कैनोपी भी है, जो इसके ड्राइवर की भी सुरक्षा करती है. इस कार में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का भी यूज किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *