कांग्रेस आरक्षण विरोधी है… कुरुक्षेत्र की सभा से पीएम मोदी का बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कुरुक्षेत्र में चुनावी को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरक्षण विरोधी है. उन्होंने कहा कि भाजपा में सबसे बड़ा ओबीसी, दलित विरोधी यदि कोई है तो वह कांग्रेस का परिवार है. उन्होंने कहा कि सरकार में आये तो दलितों और पीड़ितों का आरक्षण खत्म कर देंगे. यही इस परिवार की सच्चाई है. कांग्रेस का परिवार हमेशा से ही बाबा साहब अंबेडकर से नफरत करता रहा है. इस परिवार ने हमेशा दलितों, ओबीसी और आदिवासियों को अपमानित किया है.
उन्होंने कहा किनेहरू जी जब पीएम थे. आरक्षण का विरोध किया था. राज्यों के सीएम को पत्र लिखा था. नेहरू जी ने ये भी कहा था कि आरक्षण वाले नौकरी पा जाएंगे, तो सरकारी नौकरी की क्वालिटी खराब हो जाएगी. नेहरू के बाद इंदिरा गांधी ने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा रखी थी.
उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने भी नेता प्रतिपक्ष के रूप में आरक्षण का पुरजोर विरोध किया था. राजीव गांधी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आरक्षण पाने वालों को बुद्धू तक कह दिया था. एस, एसटी और ओबीसी समाज का इससे बड़ा अपमान क्या हो सकता है. कांग्रेस का शाही परिवार आरक्षण खत्म करने पर अड़ रहा है. मेरी बात कांग्रेस कान खोलकर सुन ले.. जब तक मोदी है.. तब-तक बाबा साहब के दिए आरक्षण में रत्ती भर लूट करने नहीं दूंगा. एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण रहेगा.
हरियाणा में तीसरी बार बनेगी बीजेपी की सरकार
हरियाणा में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा किआज गीता की पावन धरती पर आकर काफी खुशी हो रही है. यहां गीता का ज्ञान है सरस्वती सभ्यता के निशान है. तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने का निवेदन करने आया हूं. दिल्ली में तीसरी बार मुझे सरकार में बैठाया. हरियाणा का उत्साह देखकर मेरा अनुभव कह रहा है कि तीसरी बार फिर हरियाणा में हमारी सरकार बनेगी.
उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र में जिसकी सरकार होती है. हरियाणा में उसकी सरकार होती है. हरियाणा के मुख्यमंत्री खुद कुरुक्षेत्र की एक सीट से दावेदार हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है.
उन्होंने कहा कि पिछड़े समाज से निकलना और यहां तक पहुंच कर सादगी से रहना मुख्यमंत्री की खास बात है.मुख्यमंत्री की मेहनत और लगन बड़ों से भी बड़ी है. हरियाणा के इस बेटे को आशीर्वाद दीजिए.

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोग अपनी जुबान के पक्के होते हैं. मैंने हरियाणा की रैली बहुत खाई है. भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है.मैंने कहा था हमारी केंद्र सरकार के 100 दिन देश को मजबूत करने वाले होंगे.
15 लाख करोड़ रुपये के काम हुए शुरू
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में यदि साहस है कि कर्नाटक में किसान योजना लागू करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदते हैं. भाजपा की केंद्र सरकार ने किसान का बोझ अपने ऊपर लेने के लिए अनेक प्रयास किये हैं.

कांग्रेस देश की एकता पर लगातार हमला कर रही है।
भाजपा को बदनाम करने के लिए उसको भारत को बदनाम करने में शर्म नहीं आ रही है। इसलिए अब कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहना है।
– पीएम श्री @narendramodi
— BJP (@BJP4India) September 14, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”हमने कहा था कि बीजेपी सरकार के पहले 100 दिन बड़े फैसलों वाले होंगे. 100 दिन अभी पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन हमारी सरकार लगभग 15 लाख करोड़ रुपये के काम शुरू कर चुकी है. 3 करोड़ पक्के घर गरीब परिवारों के लिए स्वीकृत किए गए हैं…”
कांग्रेस झूठे वादे की करती है राजनीति
उन्होंने कहा कि कर्नाटक में 1200 किसानों ने आत्महत्या की है. सूखा पीड़ित किसानों को कांग्रेस ने मदद नहीं की है. ये झूठे लोग हरियाणा में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. कांग्रेस की राजनीति झूठे वादे और देश में आराजकता फैलाने के हथकंडों तक सीमित हो चुकी है.

कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है।
आज तो हालत ये हो गई है कि कांग्रेस के राज में कर्नाटक में गणपति जी को भी सलाखों के पीछे डाला जा रहा है।
पूरा देश आज गणेश उत्सव मना रहा है… और कांग्रेस विघ्नहर्ता की पूजा में भी विघ्न डाल रही है।
– पीएम श्री @narendramodi pic.twitter.com/OL4lxNygoj
— BJP (@BJP4India) September 14, 2024

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कितना बवाल किया था. अब ये ओपीएस का नाम लेना बंद कर दिये हैं. दूसरी ओर कर्मचारियों की हितैषी भाजपा सरकार नई पेंशन स्कीम लेकर आई है. इसमें कर्मचारियों के लिए निश्चित पेंशन की गारंटी है. सरकारी कर्मचारियों ने इस पर बहुत खुशी जताई है.
तुष्टिकरण ही कांग्रेस का सबसे बड़ा लक्ष्य
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ-साथ वीर जवानों को भी धोखा दिया है. भाजपा ने पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक, वन पेंशन लागू किया. हरियाणा के पूर्व सैनिकों को मदद मिली है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस धारा 370 का समर्थन करके आतंक और अलगाव के उस कालखंड का वापस लाना चाहती है. जिसके कारण हरियाणा के अनेक माताओं को अपनी संतान गंवानी पड़ी. कांग्रेस हरियाणा की माताओं से उनकी संतानों को छिनना चाहती है. क्या कांग्रेस को धारा 370 लाने देंगे क्या?

कांग्रेस आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने का समर्थन कर रही है।
यानि, कुछ साल पहले तक, वहां हरियाणा के हमारे वीर सैनिकों पर जो पत्थर चलते थे, कांग्रेस उस दौर को वापस लाना चाहती है।
कांग्रेस आतंक और अलगाव के उस कालखंड को वापस लौटाना चाहती है।
– पीएम श्री @narendramodi pic.twitter.com/SfogrXzq1K
— BJP (@BJP4India) September 14, 2024

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में गणपति को भी सलाखों के पीछे डाल दिया है. तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस कुछ भी कर सकती है. गांधी जी हमेशा सत्य की वकालत करते थे. आजादी के बाद कुछ वर्षों तक महात्मा गांधी के संस्कारों का असर रहा है. आज यह पुराने वाली कांग्रेस नहीं है. आज का कांग्रेस अर्बन नक्सल का नया रूप बन गई है.
उन्होंने कहा किकांग्रेस को झूठ बोलने में शर्म नहीं आती है. कांग्रेस हर रोज एक नया झूठ बोलती है. कांग्रेस देश की एकता पर लगातार हमला बोल रही है. कांग्रेस द्वारा पूरी तरह से नक्सलवादी विचार देश पर थोपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा को बदनाम करने के लिए उसे भारत का बदनाम करने में शर्म नहीं आ रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *