कांग्रेस का राज हो या बीजेडी का, हर घोटाले से उठेगा पर्दा… ओडिशा में गरजे PM मोदी

ओडिशा के बालेश्वर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बीजेडी सरकार पर बड़ा हमला किया है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 25 साल में बीजेडी सरकार में बहुत भ्रष्टाचार हो चुका, बहुत घोटाले हो चुके, हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो इन सभी घोटालों और भ्रष्टाचारों से एक-एक करके पर्दा उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि ना केवल 25 साल के दौरान बीजेडी सरकार में हुए घोटाले बल्कि उससे पहले कांग्रेस की सरकार के समय हुए सारे घोटालों का भी खुलासा किया जाएगा.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा ऐसा प्रदेश है, जहां हर तरफ प्राकृतिक संपदा है, समृद्धि है लेकिन खनिज संपदा से संपन्न ओडिशा केवल इसलिए पिछड़ा रह गया क्योंकि यहां पहले कांग्रेस ने लूटा और फिर उसके बाद 25 साल से बीजेडी के नेता लूट रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि 4 जून को बीजेडी की सरकार की विदाई तय है, जिसके बाद 10 जून को यहां बीजेपी का सीएम बनना भी तय है.
नवीन पटनायक की सेहत पर तंज
प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक बार फिर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सेहत की चर्चा करते हुए बीजेडी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आज नवीन बाबू की तबीयत देखकर उनके शुभचिंतक बहुत परेशान हैं. लोग ये जानना चाहते हैं कि पिछले एक साल से उनकी तबीयत अचानक क्यों गिरती जा रही है?
उन्होंने इसी के साथ ये भी कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तब एक स्पेशल कमेटी बनाई जाएगी. ये कमेटी जांच करते बताएगी कि आखिर नवीन बाबू की तबीयत कैसे खराब हुई? इसके पीछे कहीं कोई साजिश तो नहीं?
बीजेडी के राज में ओडिशा पिछड़ा
प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए यहां भी डबल इंजन की सरकार जरूरी है. दिल्ली और भुवनेश्वर दोनों ही जगहों पर जब बीजेपी की सरकार होगी, तो यहां विकास तेज गति से होगा. पीएम ने कहा कि ओडिशा में सरकार ने मछुआरों के लिए भी कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का मिशन फीशरीज सेक्टर को मजबूत बनाना है. हमारी सरकार ने मछुआरों की जिंदगी को सुधारने का काम किया है.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा इसलिए पिछड़ गया क्योंकि कांग्रेस और बीजेडी ने यहां विकास का कोई काम नहीं किया. बीजेडी ने यहां ना कोई उद्योग लगाया और ना ही रोजगार का कोई दूसरा अवसर पैदा किया.
देश में हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता
पीएमम मोदी ने कहा कि पिछले दस साल में भारत में हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि पहले किसी ने सोचा नहीं था जम्मू-कश्मीर में शांति आएगी, आज वहां लोकतंत्र का उत्सव मनाया जा रहा है, मतदान फीसदी ने यहां पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये. अयोध्या में 500 साल का इंतजार खत्म हुआ. हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत का उदय हो रहा है.
पीएम मोदी ने कहा कि दस साल पहले लोगों को लगता था घोटाले रोकना असंभव है, लेकिन हमने 10 साल में बिना घोटाले की सरकार चलाई है. उन्होंने कहा कि लोगों को लगा आतंकवाद नहीं रुक सकता लेकिन हमने देश के बड़े शहरों को बम धमाकों से मुक्त करके दिखाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *