कानपुर में नहीं खेलना चाहते टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी, चौंकाने वाली खबर

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट का आगाज हो चुका है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी है. हालांकि इस मैच के शुरू होने से पहले एक ऐसी खबर आई जो कानपुर के फैंस का दिल तोड़ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर में अब इंटरनेशनल मैच शायद ही हो पाएगा क्योंकि यहां आधुनिक सुविधाएं नहीं हैं. बीसीसीआई भी ये बात मानती है और रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी भी इस मैदान पर नहीं खेलना चाहते.
भारतीय टीम ने जताई चिंता
बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ग्रीन पार्क स्टेडियम पर चिंता जताई थी. भारतीय टीम लखनऊ में खेलना चाहती थी क्योंकि वहां की सुविधाएं काफी बेहतर हैं. रोटेशन के हिसाब से यूपीसीए को टेस्ट मैच आयोजित करने का मौका मिला था और चूंकि ग्रीन पार्क को टेस्ट मैच सेंटर का दर्जा मिला हुआ है इसीलिए इस मैदान पर ये मैच कराया गया.
कानपुर नहीं तो यूपी में कहां होंगे इंटरनेशनल मैच?
कानपुर में इंटरनेशनल मैच होने इसलिए भी मुश्किल हैं क्योंकि यूपी में अब अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम भी बन चुका है जो कि लखनऊ में है. इसके अलावा वाराणसी में भी एक आधुनिक स्टेडियम बनकर तैयार हो रहा है. तो ऐसे में मुमकिन है कि भारत-बांग्लादेश टेस्ट कानपुर का आखिरी इंटरनेशनल मैच हो.
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम का इतिहास
टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट 1952 में खेला था. इसके बाद से यहां कुल 40 इंटरनेशनल मैच हुए हैं. भारत ने इस वेन्यू पर इस मैच से पहले 24 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें उसे 7 में जीत मिली, 3 में वो हारी, जबकि 13 मैच ड्रॉ रहे.भारत ने ग्रीन पार्क में 14 वनडे में से 10 मैच जीते और 4 मैच वो हारी.कानपुर में भारत ने एक टी20 खेला और उसे हार मिली. अब देखना ये है कि ग्रीन पार्क में भारत-बांग्लादेश के बीच चल रहे मैच में जीत किसे मिलती है?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *