काम पर लौटिए, मांग पर विचार करूंगी…प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात में बोलीं सीएम ममता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर हुआ, जिसके बाद से ही जूनियर डॉक्टर पीड़िता के लिए न्याय मांगने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. राज्य की सीएम ममता बनर्जी शनिवार को आंदोलन स्थल पहुंची. ममता बनर्जी जैसे ही आंदोलन के मंच पर पहुंचीं, जूनियर डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए नारे लगने लगे, ‘हमें न्याय चाहिए’ हर तरफ गूंजने लगा.
सीएम बनर्जी ने आंदोलनकारियों से शांत होने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, “अगर आप मुझे बताएंगे, आप क्या चाहते हैं तो मुझे खुशी होगी, मैं आपके आंदोलन का समर्थन करती हूं, मैं भी छात्र आंदोलन का हिस्सा हूं.
“मैं खुद छात्र आंदोलन से आई हूं”
सीएम ने कहा, “मैं खुद छात्र आंदोलन करके आगे आई हूं, मैंने अपने जीवन में भी बहुत संघर्ष किया है, मैं आपके संघर्ष को समझती हूं. मुझे मेरे पद की चिंता नहीं है. कल रात भर बारिश हुई आप यहां विरोध पर बैठे थे मैं रात भर परेशान रही.मुझे भी इस घटना से काफी तकलीफ हुई है, जिस तरह से आप यहां बैठे हैं, मैं मानसिक रूप से पीड़ा झेल रही हूं.
कोलकाता रेप मर्डर केस को हुए 33 से 34 दिन हो गए हैं, जिसको लेकर सीएम ने कहा,33-34 दिन से मैं भी रात-रात भर सोई नहीं, जब आप सड़क पर होते हैं तो मुझे चौकीदार की तरह जागना पड़ता है.
काम पर वापस लौटने के लिए कहा
सीएम ममता ने सभी रोगी कल्याण संघों (Patient Welfare Associations) को भंग कर दिया. सीएम ने जूनियर डॉक्टर को कहा, आप काम पर लग जाइए, मैं आपकी मांगों पर गौर करूंगी. सीएम ने आगे कहा, मैं अकेले सरकार नहीं चलाती. मैं अधिकारियों से बात करूंगी, मुझे थोड़ा समय दीजिए, मैं आपके साथ कोई अन्याय नहीं करूंगी. काम पर वापस लौटिए, बहुत से लोग मर रहे हैं.
“दोषी को सजा जरूर मिलेगी”
सीएम ने कहा, मैं आपकी मांगों का समाधान जरूर निकालूंगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सजा जरूर मिलेगी. मैं आपसे थोड़ा समय मांग रही हूं. आपके(विरोध कर रहे डॉक्टरों के) खिलाफ राज्य सरकार कोई एक्शन नहीं लेगी, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप काम पर वापस लौंटे, अस्पताल के विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा से जुड़े सभी काम शुरू कर दिए गए हैं और आगे भी किए जाएंगे.
सीएम ने जूनियर डॉक्टर्स को आश्वासन देते हुए कहा, मैं सभी अस्पताल रोगी कल्याण समितियों में प्रिंसिपल की अध्यक्षता करूंगी. इसमें जूनियर डॉक्टर, सीनियर डॉक्टर, नर्स और पुलिस होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *