काले कानूनों की वापसी कभी नहीं होगी… कंगना रनौत के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत ने 3 कृषि कानूनों की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि उन 3 कृषि कानूनों को दोबारा लाना चाहिए, जिन्हें केंद्र सरकार ने भारी विरोध के बाद वापस ले लिया था. बीजेपी सांसद के इस बयान के बाद कांग्रेस ने हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी के सांसद फिर से कानूनों की वापसी का प्लान बना रहे हैं. कांग्रेस किसानों के साथ है. काले कानूनों की वापसी अब कभी नहीं होगी.
बीजेपी सांसद कंगना ने सोमवार को मंडी के नाचन विधानसभा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी. उन्होंने सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अपना जुड़ाव किसान परिवार से बताया. कहा कि किसानों के जो कानून हैं, जो वापस हो गए हैं. मुझे लगता है कि वो फिर से लाए जाने चाहिए. हो सकता है यह विवादित हो जाए, लेकिन मुझे लगता है कि किसानों के हितकारी कानून वापस आने चाहिए और किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए. ताकि हमारे किसान, अन्य जगह के समृद्ध किसानों की तरह हो सकें. हमारे किसानों की समृद्धि में ब्रेक नहीं लगना चाहिए.
मैं हाथ जोड़कर उनसे विनती करती हूं
उन्होंने आगे कहा कि देश के विकास में किसान मजबूती के मुख्य स्तंभ हैं. मैं चाहती हूं कि वो खुद अपील करें कि हमारे जो तीन कानून हैं, वो वापस लाए जाएं. जिन राज्यों में आपत्ति जताई गई थी, मैं हाथ जोड़कर उनसे विनती करती हूं कि सब किसानों के हित को ध्यान में रखकर वो कानून वापस मांगें.
अब कभी नहीं होगी काले कानूनों की वापसी
कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. इसमें कहा, किसानों पर लादे गए 3 काले कानून वापस लाने चाहिए… बीजेपी की सांसद कंगना रनौत ने यह बात कही है. देश के 750 से ज्यादा किसान शहीद हुए, तब जाकर मोदी सरकार की नींद टूटी और ये काले कानून वापस हुए. अब बीजेपी के सांसद फिर से इन कानूनों की वापसी का प्लान बना रहे हैं. कांग्रेस किसानों के साथ है. इन काले कानूनों की वापसी अब कभी नहीं होगी. चाहें नरेंद्र मोदी और उनके सांसद जितना जोर लगा लें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *